बीजेपी भ्रष्ट नेताओं की सबसे बड़ी पार्टी ,फिर भी ईडी की खामोशी - सौरभ वीपी वर्मा - तहक़ीकात समाचार

ब्रेकिंग न्यूज़

Post Top Ad

Responsive Ads Here

शनिवार, 23 मार्च 2024

बीजेपी भ्रष्ट नेताओं की सबसे बड़ी पार्टी ,फिर भी ईडी की खामोशी - सौरभ वीपी वर्मा

सौरभ वीपी वर्मा

ईडी और भ्रष्टाचार तो एक बहाना है सच तो यह है कि अरविंद केजरीवाल , हेमंत सोरेन और संजय सिंह को सरकार के इशारे पर गिरफ्तार किया गया है । रही बात भ्रष्टाचार की तो ऐसा नही है विपक्ष के नेता ही भ्रष्ट हैं , भ्रष्टाचार के बड़े आरोप तो भाजपा नेताओं पर भी है लेकिन ईडी को बोलने को मनाही है । भ्रष्टाचारी भाजपा नेताओं के बात करें तो  हिमंत बिस्वा सरमा शारदा ग्रुप के डायरेक्टर सुदीप्त सेन से 20 लाख रुपए हर महीने अवैध तरीके से लिए लेकिन भाजपाई हैं इस लिए ईडी को दिखाई नही पड़ता।
अजित पवार, महाराष्ट्र- महाराष्ट्र के कद्दावर नेता अजित पवार पर 70 हजार करोड़ रुपए के सिंचाई घोटाले का आरोप 2014 से पहले बीजेपी लगाती थी. इस मामले की जांच ईओडब्लयू को सौंपी गई थी. अजित पवार को लेकर बीजेपी के नेता देवेंद्र फडणवीस का एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें वे पवार को जेल में चक्की पीसने की बात कह रहे थे.2019 में एक राजनीतिक उठापटक में अजित बीजेपी के साथ चले गए. पवार देवेंद्र फडणवीस के साथ जाकर गठबंधन कर लिया और खुद डिप्टी सीएम बन गए. इसके बाद घोटाले से जुड़ी सारी फाइलें बंद कर दी गई.

शुभेंदु अधिकारी, पश्चिम बंगाल के हैं उन पर आरोप था कि शारदा ग्रुप के डायरेक्टर सुदीप्त सेन से फेवर लिया था. शुभेंदु पर बाद में नारदा स्टिंग ऑपरेशन में भी पैसा लेने का आरोप लगा लेकिन कई सौ करोड़ के घोटालेबाज भाजपा में शामिल हो कर गंगा स्नान कर लिए ।

जितेंद्र तिवारी कोयला चोरी और तस्करी के बड़े आरोप हैं लेकिन भाजपा में हैं इस लिए ईडी को दिखाई नही देता ।

नारायण राणे महाराष्ट्र के नेता हैं मनी लांड्रिंग के जरिये हजारों करोड़ का घोटाला है लेकिन भाजपाई हैं इस लिए ईडी को परवाह नही होता।

बीएस येदियुरप्पा, कर्नाटक के नेता हैं करोड़ो रुपये के घोटाले के आरोप लोकायुक्त ने उनके खिलाफ अरेस्ट गिरफ्तारी वारंट  जारी किया था. लेकिन भाजपा नेता हैं इस लिए ईडी की जांच ठंडे बस्ते में है।

प्रवीण डारेकर, महाराष्ट्र में 2009 से 2014 तक मनसे के विधायक रहे प्रवीण डारेकर पर 2015 में मुंबई कॉपरेटिव बैंक में 200 करोड़ रुपए के घोटाले का आरोप लगाया गया था. बीजेपी ने इस मामले को जोरशोर से उठाया, जिसके बाद आर्थिक अपराध शाखा को केस की जांच सौंपी गई.  2016 में डारेकर बीजेपी में शामिल हो गए और विधान परिषद पहुंच गए. साल 2022 में आर्थिक अपराध शाखा ने उन्हें क्लीन चिट दे दिया.

मुकुल रॉय, पश्चिम बंगाल- पूर्व केंद्रीय मंत्री मुकुल रॉय पर 2015 में शारदा घोटाले में पैसा लेकर चिटफंड कंपनी फेवर देने का आरोप लगा था. रॉय ने 2017 में बीजेपी ज्वाइन कर लिया, जिसके बाद उन्हें पार्टी का राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बनाया गया और भ्रष्टाचार के आरोप ईडी ने पचा लिया ,हालांकि यह भी बहुरूपिया नेता हैं कूदते रहते हैं ।

हजारों करोड़ के व्यापम घोटाले में मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान , कर्नाटक में 20 हजार करोड़ के बेल्लारी के रेड्डी बंधु का घोटाला , उत्तराखंड से रमेश पोखरियाल ‘निशंक मुख्यमंत्री रहते हुए बड़े घोटाले का आरोप , उत्तर प्रदेश में अयोध्या विकास प्राधिकरण में कई सौ करोड़ के घोटाले के साथ देश भर में कांग्रेस के बाद भाजपा ही सबसे बड़ी भ्रष्ट नेताओं की पार्टी है लेकिन जब ईडी अपना तोता हो तो चिंता क्यों करना।

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here

Pages