यूपी के गोरखपुर -बस्ती मंडल में तेज बारिश का अलर्ट ,कुछ स्थानों पर वज्रपात होने की संभावना - तहक़ीकात समाचार

ब्रेकिंग न्यूज़

Post Top Ad

Responsive Ads Here

सोमवार, 7 अगस्त 2023

यूपी के गोरखपुर -बस्ती मंडल में तेज बारिश का अलर्ट ,कुछ स्थानों पर वज्रपात होने की संभावना

उत्तर प्रदेश में सोमवार को गोरखपुर, संतकबीर नगर और कुशीनगर समेत करीब 8 जिलों में भारी से बहुत भारी बारिश हो सकती है। इसी तरह कई जिलों में तेज बारिश और बिजली गिरने को लेकर भी अलर्ट जारी है। 7 अगस्त को प्रदेश के तराई इलाकों में तेज बारिश देखने को मिल सकती है। वहीं प्रदेश में अभी बारिश का क्रम जारी रहने वाला है। राजधानी लखनऊ समेत कई जिलों में रुक-रुक कर बारिश हो रही है।
7 अगस्त को पश्चिमी यूपी में कुछ स्थान पर गरज चमक के साथ बारिश हो सकती है, जबकि पूर्वी उत्तर प्रदेश में अनेक स्थान पर गरज चमक के साथ बारिश होने की संभावना है। इस दौरान दोनों हिस्सों में एक दो स्थानों पर तेज बारिश और बिजली गिरने की संभावना है। यूपी मौसम विभाग के वैज्ञानिक मो. दानिश ने बताया कि सोमवार को तराई इलाको में बारिश हो सकती है।

मौसम विभाग के अनुसार, गोरखपुर, संतकबीर नगर, कुशीनगर और महाराजगंज में भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है। इसके साथ ही सिद्धार्थनगर, बलरामपुर, श्रावस्ती, बहराइच और उसके आसपास इलाकों में भी भारी से बहुत भारी बारिश हो सकती है। इसके अलावा सोमवार को देवरिया, बस्ती, गोंडा, लखीमपुर खीरी और सीतापुर जिले में तेज बारिश होने की उम्मीद है। वहीं बाराबंकी, पीलीभीत और आसपास इलाकों में भी भारी वर्षा होने की संभावना है।

वहीं आजमगढ़, मऊ, बलिया, देवरिया, गोरखपुर, संत कबीर नगर, बस्ती, कुशीनगर और महाराजगंज में बादल गरजने के साथ ही बिजली गिरने की भी संभावना है। इसके साथ ही सिद्धार्थनगर, गोंडा, बलरामपुर, श्रावस्ती, बहराइच, लखीमपुर खीरी, सीतापुर, लखनऊ, बाराबंकी, सुल्तानपुर, अयोध्या, अंबेडकर नगर, मुरादाबाद, बरेली, पीलीभीत, शाहजहांपुर और आसपास इलाकों में मेघ गर्जन के साथ वज्रपात होने की संभावना है।

8 अगस्त को पश्चिमी यूपी में कुछ स्थान और पूर्वी यूपी में अनेक स्थान पर गरज चमक के साथ बारिश हो सकती है। इस दिन पश्चिमी यूपी में एक दो स्थान पर तेज बारिश और बिजली गिरने की संभावना है, जबकि पूर्वी यूपी में एक-दो स्थान पर बारिश होने के साथ ही बिजली गिरने की भी उम्मीद है। 9 अगस्त को भी पश्चिमी यूपी में कुछ स्थान पर और पूर्वी यूपी में अनेक स्थान पर बारिश हो सकती है। वहीं 10, 11 और 12 अगस्त को पश्चिमी और पूर्वी यूपी में कुछ स्थानों पर गरज चमक के साथ बारिश हो सकती है, इस दौरान कही भी चेतावनी नहीं है


Post Bottom Ad

Responsive Ads Here

Pages