स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर दुष्यन्त विक्रम सिंह की अध्यक्षता में भव्य कार्यक्रम का आयोजन - तहक़ीकात समाचार

ब्रेकिंग न्यूज़

Post Top Ad

Responsive Ads Here

मंगलवार, 15 अगस्त 2023

स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर दुष्यन्त विक्रम सिंह की अध्यक्षता में भव्य कार्यक्रम का आयोजन

सौरभ वीपी वर्मा

बस्ती- आजादी के अमृत महोत्सव के अवसर पर ब्लॉक प्रमुख गीता देवी एवं प्रमुख प्रतिनिधि दुष्यन्त विक्रम सिंह ने विकास खण्ड परिसर में स्थिति क्रांतिकारियों के स्तंभ पर माल्यार्पण  किया । इस मौके पर हर घर तिरंगा कार्यक्रम में ब्लॉक प्रमुख प्रतिनिधि सल्टौआ दुष्यन्त विक्रम सिंह के नेतृत्व में भव्य आयोजन कर तिरंगा यात्रा निकाला गया ।
माल्यार्पण एवं तिरंगा यात्रा के बाद  ग्राम पंचायत चौकवा के लेदवा गांव में ध्वजारोहण कार्यक्रम आयोजित हुआ  ,कार्यक्रम की अध्यक्षता दुष्यन्त विकम्र सिंह ने किया ।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि कैबिनेट मंत्री डॉo संजय निषाद ने कहा जब तालाब ,नदी ,पोखरा सब सूख रहा था तब समझ लीजिए कि हमारे संसाधन सूख रहे थे ,उन्होंने कहा कि आज सरकार द्वारा अमृत सरोवर का निर्माण करवाया जा रहा है ताकि जल संरक्षण को मजबूती मिल सके। 
ध्वजारोहण कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सांसद हरीश  द्विवेदी ने कहा कि 15 अगस्त का यह इतिहासिक दिन गर्व का दिन है आज ही के दिन हमारा देश अंग्रेजी हुकूमत से आजाद हुआ था इस अवसर पर बस्ती और देश के उन सभी क्रांतिकारी वीर सपूतों को नमन है जिन्होंने देश की आजादी में अपनी सहादत दिया और जिनकी वजह से हम लोग आज उन्हें याद कर रहे हैं।

जिला पंचायत अध्यक्ष संजय चौधरी ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि ऐसे अवसर पर हम सबकी जिम्मेदारी है कि हम वृक्षारोपण करें ,पानी को बचाये ,प्लास्टिक का प्रयोग बंद करें ताकि हम अपने वातावरण को शुद्ध कर सकें । उन्होंने कार्यक्रम के माध्यम से उपस्थित सभी लोगों को वृक्षारोपण पर जोर देने को कहा।

हरैया के विधायक अजय सिंह ने कहा की ऐसे मौके पर हमें उन वीर सपूतों को याद करने का मौका मिलता है जिन्होंने आजादी की लड़ाई में अपना प्राण न्योछावर कर दिया । 

कार्यक्रम को जिला अधिकारी बस्ती प्रियंका निरंजन ने भी संबोधित किया  , इस मौके पर उन्होंने कहा कि समाज के अंतिम व्यक्ति के कल्याण से ही लोकतांत्रिक व्यवस्था को मजबूती मिलती है ,उन्होंने कहा कि यहां उपस्थित लोगों का योगदान उतना ही महत्वपूर्ण है जितना की बॉर्डर पर सिपाही की भूमिका है । जिलाधिकारी ने कहा कि हर व्यक्ति की अपनी जिम्मेदारी और भागीदारी है सबके कर्तव्यों से ही देश का निर्माण संभव है । उन्होंने सरकार द्वारा चलाई गई महत्वाकांक्षी योजनाओं के बारे में लोगों को बताया एवं वृक्षारोपण करने , अपने आसपास स्वच्छता रखने , स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों ,एनएम ,आशा आदि को गांव गांव जाकर अपने जिम्मेदारियों का निर्वहन करने की अपील किया।

अंत में कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे दुष्यंत विक्रम सिंह ने उपस्थित सभी लोगों का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि क्षेत्र पंचायत सरकार की महत्वाकांक्षी योजनाओं को लागू करने में सबसे आगे चल रहा है । उन्होंने ध्वजारोहण कार्यक्रम में उपस्थित सभी लोगों को धन्यवाद दिया एवं आजादी की लड़ाई में हिस्सा लेने वाले क्रांतिकारियों को नमन किया ।

इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी बस्ती राजेश प्रजापति , अधिशासी अभियंता नहर विभाग राकेश कुमार गौतम , उप जिलाधिकारी भानपुर आशुतोष तिवारी , डॉक्टर पीके शुक्ला , गिरजेश चौधरी , नितेश शर्मा ,रमाकान्त पाण्डेय ,विकास शर्मा पप्पू सिंह , संतोष चौधरी ,भरत चौधरी , रामपाल चौधरी , राधेश्याम यादव ,अमित सिंह , राजेश पाल चौधरी , सौरभ पद्माकर ,बब्बन पाण्डेय ।


Post Bottom Ad

Responsive Ads Here

Pages