न्यायपालिका में ओबीसी, एससी-एसटी को मिले उचित प्रतिनिधित्व-राम सिंह पटेल - तहक़ीकात समाचार

ब्रेकिंग न्यूज़

Post Top Ad

Responsive Ads Here

रविवार, 5 मार्च 2023

न्यायपालिका में ओबीसी, एससी-एसटी को मिले उचित प्रतिनिधित्व-राम सिंह पटेल

बस्ती-लोकतंत्र के सभी स्तंभों में सभी वर्गों की समान हिस्सेदारी होनी चाहिए, यही सामाजिक न्याय है। न्यायपालिका में ओबीसी, एससी-एसटी का उचित प्रतिनिधित्व होना चाहिए। इस बाबत अखिल भारतीय न्यायिक सेवा का गठन अवश्य होना चाहिए ताकि पिछड़ों, अनुसूचित जाति-जनजाति वर्ग के मेधावी बच्चों की भी न्यायपालिका में उचित हिस्सेदारी हो ।
अपना दल एस शिक्षक मंच के प्रदेश अध्यक्ष राम सिंह पटेल ने रविवार को बभनान नगर पंचायत स्थित एक निजी विद्यालय में आयोजित पार्टी की बैठक को संबोधित करते हुए यह विचार व्यक्त किया। उन्होंने आगामी नगर पंचायत चुनाव को लेकर समीक्षा बैठक की और आवश्यक निर्देश दिए।

युवा मंच के राष्ट्रीय सचिव अभिमन्यु पटेल ने कहा कि देश की 60 फीसदी आबादी अन्य पिछड़ा वर्ग के तहत आती है। ऐसे में पिछड़ों की समस्याओं के निदान के लिए अलग से ओबीसी मंत्रालय का गठन जरूरी है।

 बैठक की अध्यक्षता विधानसभा अध्यक्ष राजमणि पटेल एवं संचालन लाल बहादुर मौर्य ने किया।बैठक में राम नरेश पटेल,विजय वर्मा,संतराम पटेल,ओमप्रकाश तिवारी,देव पटेल,अरविन्द चौधरी, राहुल पटेल,राम चरित्र पटेल,चन्द्रभान भारद्वाज, राम नारायन वर्मा,नीरज कचेर,राम प्रताप पटेल,राम चरित्र सोनकर, राज कुमार वर्मा,अजीत वर्मा, प्रमोद कुमार पाल आदि मौजूद रहे।

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here

Pages