चौथे चरण के चुनाव में आज उत्तर प्रदेश के 59 सीटों पर हो रहा है मतदान - तहक़ीकात समाचार

ब्रेकिंग न्यूज़

Post Top Ad

Responsive Ads Here

बुधवार, 23 फ़रवरी 2022

चौथे चरण के चुनाव में आज उत्तर प्रदेश के 59 सीटों पर हो रहा है मतदान

Assembly Elections 2022 Live Updates : उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए आज चौथे चरण का मतदान हो रहा है. पीलीभीत, लखीमपुर खीरी, सीतापुर, हरदोई, उन्नाव, लखनऊ, रायबरेली, बांदा और फतेहपुर जिलों की 59 विधानसभा सीटों पर आज मतदाता वोट डाल रहे हैं. इस चरण में 624 उम्मीदवार चुनावी मैदान में हैं. शांतिपूर्ण मतदान के लिए प्रशासन ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए हैं. 2017 में चौथे चरण की 59 सीटों में से 51 सीटें बीजेपी ने जीती थीं. 

इस चरण में उत्तर प्रदेश के कानून मंत्री ब्रजेश पाठक, रायबरेली से मौजूदा विधायक अदिति सिंह सहित कई दिग्गजों की प्रतिष्ठा दांव पर है. लखनऊ की सरोजिनी नगर सीट से भाजपा ने प्रवर्तन निदेशालय के पूर्व संयुक्त निदेशक राजेश्वर सिंह को सपा उम्मीदवार अभिषेक मिश्रा के खिलाफ खड़ा किया है. पिछली बार बीजेपी ने 2017 में लखनऊ की 9 में से 8 सीटें जीती थीं.

लखीमपुर में मुकाबला बहुकोणीय है. लखीमपुर सीट से बीजेपी के योगेश वर्मा दोबारा चुनाव लड़ रहे हैं. उनका मुकाबला सपा के उत्कर्ष वर्मा मधुर, बसपा के मोहन वाजपेयी, कांग्रेस पार्टी के डॉ रविशंकर त्रिवेदी, एआईएमआईएम के उस्मान सिद्दीकी और आम आदमी पार्टी (आप) के खुशी किन्नर से है. 2017 में लखीमपुर में 8 की 8 सीटें बीजेपी ने जीती थीं


Post Bottom Ad

Responsive Ads Here

Pages