बस्ती- भूपेश बघेल ने किसान न्याय सम्मेलन को सम्बोधित हुए कहा कि योगी डरपोक है क्या - तहक़ीकात समाचार

ब्रेकिंग न्यूज़

Post Top Ad

Responsive Ads Here

मंगलवार, 7 दिसंबर 2021

बस्ती- भूपेश बघेल ने किसान न्याय सम्मेलन को सम्बोधित हुए कहा कि योगी डरपोक है क्या

बस्ती- भानपुर स्थिति बैडवा पर किसान न्याय सम्मेलन को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि भूपेश बघेल ने कहा की योगी  डरपोक हो चुके हैं और अब दूसरे प्रदेश के नेताओं का हेलीकॉप्टर भी अपने प्रदेश में उतरने नहीं दे रहे हैं क्योंकि उनको डर है कि कहीं भाजपा सरकार द्वारा किसानों पर किये जा रहे अन्याय का पर्दाफाश न हो जाये इसलिए हमें 30 किलोमीटर दूर ही उतरना पड़ा।

 कांग्रेस के पूर्व लोकसभा प्रत्याशी बसंत चौधरी के नेतृत्व में आयोजित कार्यक्रम में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल मुख्य अतिथि के तौर में शामिल हुए । कार्यक्रम स्थल पर सम्बोधित करते हुए भूपेश बघेल ने कहा कि हमे यहां तक आने के लिए जगह जगह रोका गया उन्होंने कहा योगी डरपोक है क्या ? सभा को सम्बोधित करते हुए उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश की वर्तमान योगी सरकार मुद्दे की बात करना नही जानती है वह जाति और धर्म के नाम पर प्रदेश की जनता को ठगने का काम कर रही है।

उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में आते हुई हमने देखा कि यहां के किसान अपने फसलों की सिंचाई डीजल पंप से कर रहे हैं जबकि डीजल का दाम आसमान छू रहा है और इस बढ़ती कीमतों के साथ खेती काफी महंगा हो गया है । उन्होंने कहा कि इस महंगाई के दौर में डीजल पेट्रोल का दाम आसमान छू रहा है क्या ऐसी स्थिति में किसानों का आय दोगुना हो पाएगा ।

मुख्य अतिथि ने जनता को संबोधित करते हुए कहा कि हमने छत्तीसगढ़ में गोधन न्याय योजना को लागू किया है जिसके जरिए से वहां के किसानों का गोबर खरीदने का हमारी सरकार कर रही है । उन्होंने बताया कि 1 साल में 54 लाख कुंटल  गोबर खरीदने का काम हमारी सरकार ने किया है और हमने ₹2 किलो के हिसाब से गोबर की खरीदारी करके किसानों को राहत देने का काम किया है ।
 सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि हमारा शपथ ग्रहण कार्यक्रम पूरा होने के तुरंत बाद हमने प्रदेश भर के किसानों का कृषि ऋण माफ कर दिया लेकिन उत्तर प्रदेश की सरकार यहां के किसानों को कीड़ा मकोड़ा समझने का काम कर रही है ।

उन्होंने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ गौ संरक्षण के नाम पर बड़े-बड़े दावे करते हैं लेकिन  गाय को गुड़ खिलाकर फोटो खिंचवाने के अलावा और कोई काम नहीं करते हैं जबकि मैं खुद एक मुख्यमंत्री के तौर पर बिना पशुओं को चारा खिलाएं भोजन नहीं करता हूं ।

उन्होंने कहा यह धरती किसानों का है  ,यह कि धरती मेहनतकश लोगों का है इसलिए यहां के किसानों की आय में वृद्धि होना चाहिए लेकिन देश और प्रदेश की भाजपा की सरकार देश के किसानों को ठगने का काम कर रही है । उन्होंने कहा कि हमने सुना है कि उत्तर प्रदेश में 2000 रुपया कुंटल में बिकने वाला धान 800 में बिक रहा है  जबकि यहां खाद का दाम भी आसमान छू रहा है । उन्होंने  कहा की किसान भाई खुद तय करें कि क्या ऐसी स्थिति में किसानों का आय दोगुना हो सकता है या फिर वह भारतीय जनता पार्टी की सरकार द्वारा द्वारा ठगे जा रहे हैं ।

कार्यक्रम में उनके साथ आए मुख्यमंत्री के सलाहकार एवं मंत्री राजेश तिवारी , बस्ती जिला अध्यक्ष अंकुर वर्मा ,पूर्व विधायक जगदम्बिका सिंह , पूर्व लोकसभा प्रत्याशी बसंत चौधरी , प्रमोद पाण्डेय ने भी संबोधित किया ।

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here

Pages