जानिए क्या है उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव कराने की तैयारी ,और कब लगेगा आचार संहिता - तहक़ीकात समाचार

ब्रेकिंग न्यूज़

Post Top Ad

Responsive Ads Here

बुधवार, 29 दिसंबर 2021

जानिए क्या है उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव कराने की तैयारी ,और कब लगेगा आचार संहिता

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव(UP Assembly Election 2022) होने हैं और इसके लिए चुनाव आयोग (Election Commission) की तैयारियां जोरों पर है।

चुनाव आयोग की तेजी देखते हुए सियासी दल भी तैयारियों में जुट गए हैं और जनता को लुभाने के लिए तरह तरह के वादे कर रहे हैं. वहीं चुनाव आयोग भी राज्य में चुनाव को लेकर एक्टिव हो गया है और बताया जा रहा कि केंद्रीय चुनाव आयोग अगले साल 15 मार्च तक उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में विधानसभा चुनाव पूरा करा सकता है. इसके लिए चुनाव आयोग में बैठकों को दौर जारी है. 29 दिसंबर यानी आज  चुनाव आयोग लखनऊ में समीक्षा बैठक करेगा ।
दरअसल चुनाव को लेकर चुनाव आयोग की तैयारियों का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि चुनाव में अभी समय बचा है. लेकिन आयोग प्रदेश के अफसरों के साथ लगातार बैठकें कर रहा है. दिसंबर के शुरुआती महीनों से ही चुनाव आयोग प्रदेश के सभी जिलाधिकारियों के साथ वर्चुअल मीटिंग में  चुनाव की तैयारी के मुद्दों पर चर्चा की है. इसके अलावा आयोग ने जिलाधिकारियों से यूपी माध्यमिक शिक्षा मंडल की परीक्षाएं, होली महोत्सव, फसल, कोरोना की संभावित तीसरी लहर आदि तमाम मुद्दों पर जानकारी हासिल की. ताकि चुनावों का इस पर असर ना हो.

15 मार्च तक हो सकते हैं चुनाव
चुनाव आयोग का अनुमान है कि 15 मार्च तक प्रदेश में विधानसभा चुनाव कराए जा सकते हैं.इसके लिए अगले साल जनवरी की शुरुआत में( आज से 10 दिन बाद)  चुनाव की अधिसूचना जारी की जा सकती है और उसके बाद राज्य में चुनाव आचार संहिता लग जाएगी. 

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here

Pages