पश्चिम बंगाल -मतदान के दौरान जवानों से राइफल छीनने का प्रयास, गोलीबारी में चार की मौत - तहक़ीकात समाचार

ब्रेकिंग न्यूज़

Post Top Ad

Responsive Ads Here

शनिवार, 10 अप्रैल 2021

पश्चिम बंगाल -मतदान के दौरान जवानों से राइफल छीनने का प्रयास, गोलीबारी में चार की मौत

पश्चिम बंगाल में पाँच ज़िलों की 44 सीटों पर शनिवार को चौथे चरण के मतदान के दौरान कूचबिहार ज़िले के शीतलकुची इलाक़े के तहत जोड़ापाटकी में केंद्रीय बलों की फ़ायरिंग में कम से कम चार लोगों की मौत हो गई.

इससे पहले, सुबह टीएमसी और बीजेपी समर्थकों के बीच हुई कथित झड़प में गोली लगने से 18 साल के आनंद बर्मन की मौत हो गई. सरकारी सूत्रों ने यहाँ इसकी जानकारी दी.

इन घटनाओं के बाद, चुनाव आयोग ने शीतलकुची विधानसभा क्षेत्र के 125 और 126 नंबर मतदान केंद्र पर मतदान स्थगित करने का निर्देश दिया है. चुनाव पर्यवेक्षक की अंतरिम रिपोर्ट के बाद चुनाव आयोग ने यह निर्देश दिया है.

चुनाव आयोग ने इस मामले पर विस्तृत रिपोर्ट और मौक़े की वीडियो फ़ुटेज माँगी है.यह घटना उस समय हुई जब उत्तर बंगाल के सिलीगुड़ी में पीएम नरेंद्र मोदी की चुनावी रैली हो रही थी.

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, “कुछ लोगों ने मौक़े पर चुनावी ड्यूटी पर तैनात सीआईएसएफ़ के जवानो को घेर लिया था और उनकी राइफ़लें छीनने का प्रयास किया. उसके बाद उन्होंने फ़ायरिंग शुरू की. इससे तीन लोगों की मौक़े पर ही मौत हो गई, जबकि एक अन्य ने अस्पताल ले जाते समय रास्ते में दम तोड़ दिया. शवों को पोस्टमार्टम के लिए माथाभांगा अस्पताल ले जाया गया है. गोली लगने से घायल चार लोगों को भी वहीं भर्ती कराया गया है.


Post Bottom Ad

Responsive Ads Here

Pages