बस्ती- 1करोड़ 59 लाख लागत की पानी टंकी का पाइप लाइन ध्वस्त ,आधी आबादी को नही मिला पानी - तहक़ीकात समाचार

ब्रेकिंग न्यूज़

Post Top Ad

Responsive Ads Here

गुरुवार, 7 जनवरी 2021

बस्ती- 1करोड़ 59 लाख लागत की पानी टंकी का पाइप लाइन ध्वस्त ,आधी आबादी को नही मिला पानी

विश्वपति वर्मा(सौरभ)

बस्ती- भानपुर तहसील क्षेत्र के अमरौली शुमाली ग्राम पंचायत में वर्ष 2013- 14  में एक करोड़ 59 लाख की लागत से पानी टंकी का निर्माण हुआ था लेकिन जिम्मेदार जनों की उदासीनता और निर्माण कार्य में हुए व्यापक पैमाने पर भ्रष्टाचार के चलते योजना अपने उद्देश्य तक जाने से पहले ही ध्वस्त होने की कगार पर पहुंच गया।

ग्राम पंचायत के 12 पुरवे के 62 मजरों पर 24.5 किलोमीटर पाइप लाइन के जरिये हर घर तक स्वच्छ पेय जल पहुंचाने की योजना बनाई गई थी लेकिन घटिया किस्म के पाइपों का इस्तेमाल होने के नाते पाइप लाइन में जगह जगह रिसाव होने लगा है जिसका परिणाम है कि ग्राम पंचायत की 10 हजार की आबादी में से आधे से ज्यादे आबादी को आज तक पानी पीने का नसीब नहीं हुआ वहीं जहां पानी पहुंच भी रहा है वहां पर रिसाव के चलते जल जमाव की समस्या आये दिन उत्पन्न होती रहती है।
        रामनगर चौराहे पर रिसाव की तस्वीर
पानी टंकी से रामनगर गांव होते हुए चौराहे की तरफ आने वाली लाइन में मुख्य चौराहे पर ही पिछले 15 दिनों से रिसाव हो रहा है जिसके चलते चौराहे पर पानी और गंदगी दोनों का जमाव हो रहा है। इसी तरह रामनगर में मौर्या पुरवे पर भी पाइप लाइन फटने से गांव में पानी जमा हो रहा है। करीमनगर से मधुवन की तरफ जाने वाली लाइन में भी रिसाव हो रहा है इसी प्रकार ग्राम पंचायत के कई स्थान पर आए दिन रिसाव की समस्या से लोगों को परेशान होना पड़ रहा है।

कोई टिप्पणी नहीं:

टिप्पणी पोस्ट करें

tahkikatsamachar

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here

Pages