केरल की राजधानी तिरुवनंतपुर में देश की सबसे कम उम्र की आर्या राजेन्द्रन बनेंगी मेयर - तहक़ीकात समाचार

ब्रेकिंग न्यूज़

Post Top Ad

Responsive Ads Here

रविवार, 27 दिसंबर 2020

केरल की राजधानी तिरुवनंतपुर में देश की सबसे कम उम्र की आर्या राजेन्द्रन बनेंगी मेयर

केरल की राजधानी तिरुवनंतपुर में कॉलेज छात्रा 21 वर्षीय आर्या राजेन्द्रन मेयर बनने जा रही हैं. वह देश की अब तक की सबसे युवा मेयर होंगी. हाल में मुदवनमुगल से निगम पार्षद चुनी गईं आर्य को मेयर नियुक्त करने का फैसला हाल सीपीएम जिला सचिवालय के एक पैनल की तरफ से लिया गया है.
स्थानीय निकाय चुनाव 2020 में सीपीएम की तरफ से उतारे गए उम्मीदवारों में वह सबसे युवा चेहरा थीं. वामपंथी के वर्चस्व वाले राज्य की राजधानी में लेफ्ट डेमोक्रेटिक फ्रंट ने वापसी की. लेकिन, इसे बड़ा झटका उस वक्त लगा जब मेयर के उम्मीदवार और मौजूद मेयर चेहरा चुनाव हार गए.

हालांकि, पेरूरकड़ा वॉर्ड के सीनियर कैंडिडेट जमील श्रीधरन का नाम शुरुआत में मेयर पद के लिए विचार किया गया था. लेकिन बाद में इस पर युवा चेहरे को उतारने पर सहमित बनी.

तिरुवनंतपुर के ऑल सेंट्स कॉलेज में बीएससी मैथमेटिक्स की द्वितीय वर्ष की छात्रा आर्या राजनीतिक तौर पर काफी सक्रिय रही हैं. वह वर्तमान में केरल प्रसिडेंट ऑफ बालासंगम हैं, जो सीपीएम का चिल्ड्रेन विंग है.

शुक्रवार को उन्होंने संवाददाताओं से कहा कि वह पार्टी की तरफ से दी जाने वाली भूमिका को सहर्ष स्वीकारेंगी और उम्मीद करती है कि राजनातिक काम और पढ़ाई दोनों साथ-साथ जारी रहेगा.

कोई टिप्पणी नहीं:

टिप्पणी पोस्ट करें

tahkikatsamachar

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here

Pages