उत्कृष्ट कार्यों के लिए विशिष्ट स्वदेश प्रेमी सम्मान से सम्मानित हुए चित्रकार चन्द्र प्रकाश चौधरी - तहक़ीकात समाचार

ब्रेकिंग न्यूज़

Post Top Ad

Responsive Ads Here

रविवार, 28 जून 2020

उत्कृष्ट कार्यों के लिए विशिष्ट स्वदेश प्रेमी सम्मान से सम्मानित हुए चित्रकार चन्द्र प्रकाश चौधरी

उत्तर प्रदेश के बस्ती जनपद के मध्यम वर्गीय किसान रामदुलारे चौधरी के पुत्र चन्द्र प्रकाश चौधरी को स्वदेश सेवा संस्थान भारत द्वारा विशिष्ट स्वदेश प्रेमी सम्मान से सम्मानित किया गया ।
कला - संस्कृति के क्षेत्र में  उत्कृष्ट कार्यो के लिए संस्थान के अध्यक्ष एसबी सागर द्वारा सम्मान पत्र देते हुए इनके कार्यों  की खूब सराहना की गई .प्रतिभावान चित्रकार चन्द्र प्रकाश द्वारा लॉकडाउन के दौरान सैकड़ों बच्चों को मुफ्त में ऑनलाइन क्लास दिया गया जिससे बच्चों में सीखने और समझने की कला विकसित हुई है इतना ही नही लॉकडाउन में लोगों को घर पर रहने हेतु अपने चित्रों से युवा चित्रकार चन्द्र प्रकाश चौधरी ने समाज को जागरूक करने का कार्य करते रहे हैं।

 बस्ती के गंवई पृष्टभूमि के इस चित्रकार ने यह सिद्ध कर दिया है कि प्रतिभा किसी की मोहताज नही होती बस जरूत है उसे निखारने की । अभी हाल ही में चित्रकार चन्द्र प्रकाश चौधरी नें प्रवासी मजदूरों के मसीहा फिल्म अभिनेता सोनू सूद की बहुत ही खूबसूरत चित्र बनाया जिसकी जनमानस में खूब सराहना हो रही है। कला के साथ-साथ चन्द्र प्रकाश बेटी बचाओ,वृक्षारोपण, स्वच्छता,एवं अन्य सामाजिक कार्यों में अपना सक्रिय योगदान दे रहे हैं ।

कोई टिप्पणी नहीं:

टिप्पणी पोस्ट करें

tahkikatsamachar

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here

Pages