पीसी चौधरी का पत्रकारिता के क्षेत्र में नई पारी की शुरुआत - तहक़ीकात समाचार

ब्रेकिंग न्यूज़

Post Top Ad

Responsive Ads Here

शनिवार, 7 मार्च 2020

पीसी चौधरी का पत्रकारिता के क्षेत्र में नई पारी की शुरुआत

पत्रकार पीसी चौधरी को , न्यूज़ इंडिया 24x7 न्यूज़ चैनल में मिली अहम जिम्मेदारी टीवी चैनल ‘India voice की जगह न्यूज़ इन्डिया 24x7 न्यूज़ चैनल में अब देंगे अपनी सेवाएं


India voice टीवी चैनल के  पत्रकार पीसी चौधरी को दूसरे चैनल में प्रमोशन कर उन्हें नई जिम्मेदारी सौंपी गई है। इसके तहत senior video journalist के पद पर प्रमोट किया गया है, वहीं सीनियर पत्रकार पीसी चौधरी के पास अपने विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ पोर्टल ‘तहकीकात समाचाऱ के इनपुट एडिटर/टेक्निकल हेड/मैनेजिंग एडिटर की भी ज़िम्मेदारी है।

पीसी चौधरी राजनीति से जुड़ी कई बीट की बड़ी ख़बरों को ब्रेक करने के लिये जाने जाते हैं। और भी बड़ी ख़बर ब्रेक करने की बात हो या फिर किसी और राज्यों में मुख्यमंत्री के नाम सबसे पहले ब्रेक करने की ख़बर हो, इन सभी ख़बरों में  अपनी बीट में सबसे आगे रहे हैं। लोकसभा चुनावों से संबंधित कई ख़बरें को  इन्होंने सबसे पहले ब्रेक की थी पिछले लोकसभा और विधानसभा चुनावों के ज़मीनी आकलन भी इनके हमेशा सटीक होते रहे हैं। इनकी कई बड़ी खबरें काफ़ी चर्चित र है। इसके अलावा मीडिया के क्षेत्र में काम करने का काफी पुराना अनुभव भी पीसी के पास रहा है। अपनी पत्रकारीय पारी के दौरान वह कई प्रतिष्ठित संस्थानों में काम कर चुके हैं।

बस्ती जिले के एक छोटे से गांव के रहने वाले है, पीसी चौधरी NRAI School of Mass communication New Delhi से पत्रकारिता, डिप्लोमा  करने के बाद वर्ष 2015 में ‘सुदर्शन न्यूज़ चैनल’ से अपने करियर की शुरुआत की और कुछ महीनों के बाद टीवी 100 न्यूज़ चैनल में काम किया।  हालांकि यहां उनकी पारी ज्यादा नहीं चली वर्ष 2015 के लास्ट में, यहां से अलविदा कहकर उन्होंने अपना नया सफर ‘इंडिया न्यूज़ चैनल (India news channel) के साथ दिल्ली और चंडीगढ़ में शुरू किया।
और करीब एक साल बाद ही वर्ष 2016 में उन्होंने यहां से बाय बोलकर ‘यूपी टीवी लखनऊ (UPTv) चैनल का दामन थाम लिया। बाद में इसी चैनल का नाम बदल कर (नेशनल वॉइस ) कर दिया गया कुछ महीनों के बाद (भारत समाचार) के नाम जाना गया । यहां पर लगभग 2 वर्ष अपनी सेवाएं दीं और मई माह 2018  में इस चैनल से नाता तोड़कर ‘इंडिया वॉइस न्यूज चैनल में’
(India voice news channel )आ गए थे। तब से वहां वह अपनी जिम्मेदारियों को बखूबी अंजाम दे रहे थे।
जून 2019 में चैनल बंद हो जाने के कारण वह न्यूज़ पोर्टल  तहकीकात समाचार को ही फोकस कर रहे थे।
पीसी चौधरी ने ‘india voice news channel में बतौर video journalist  जॉइन किया था।

वर्ष 2020 में न्यूज़ इंडिया 24x7 चैनल ने उन्हें  senior video journalist पद पर प्रमोट कर दिया है और नई जिम्मेदारी सौंपी गई है।

कोई टिप्पणी नहीं:

टिप्पणी पोस्ट करें

tahkikatsamachar

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here

Pages