योगी बोले- आजादी के बाद हम सबसे संवेदनशील - तहक़ीकात समाचार

ब्रेकिंग न्यूज़

Post Top Ad

Responsive Ads Here

शुक्रवार, 5 अक्तूबर 2018

योगी बोले- आजादी के बाद हम सबसे संवेदनशील

आंदोलन कर रहे किसानों पर एक ओर पुलिस ने आंसू गैस और पानी की बौछारें छोड़ी और कई को घायल कर दिया, तो दूसरी ओर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कहते हैं कि आजादी के बाद की वर्तमान केंद्र सरकार सबसे संवेदनशील सरकार है.
 

रिपोर्ट_मनीष कुमार मिश्रा
सड़क पर घायल किसान, योगी बोले- आजादी के बाद हम सबसे संवेदनशील

दिल्ली से सटे गाजीपुर में किसान अपने आंदोलन को लेकर डटे हुए हैं. मंगलवार की सुबह सीमा पर किसानों को रोकने के लिए पुलिस ने पानी की बौछारें की और आंसू गैस के गोले छोड़े जिससे उनमें खासी नाराजगी है. मामले को तूल पकड़ता देख सरकार अब इस आंदोलन को खत्म करने में जुटी है.

पुलिस की ओर से किसानों पर की गई ज्यादतियों के बाद कृषि राज्यमंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने उनसे बात की और उनकी समस्याएं सुलझा लेने का भरोसा दिलाया. शेखावत ने किसानों से अपनी बातचीत में कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खेती को मनरेगा में शामिल करने के लिए 6 मुख्यमंत्रियों का एक पैनल बनाने की घोषणा की है.

अब उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी किसानों के मामले सुलझाने और उनके हित में काम करने की बात कही. आदित्यनाथ ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए कहा कि सरकार किसानों की मांग को लेकर गंभीर है.

उन्होंने आगे कहा कि लघु और सीमांत किसानों के कर्ज माफ किए जा चुके हैं. हमने बंद पड़ी चीनी मिलों को चलाया. हमारी सरकार ने बकायों का भुगतान किया.

मुख्यमंत्री आदित्यनाथ ने कहा कि किसानों के हित के लिए केंद्र सरकार ने कई कल्याणकारी कदम उठाए हैं. पहली चीज यह कि हमने केंद्र सरकार की नीतियों की वजह से लघु और सीमांत किसानों के कर्ज माफ किए.

उन्होंने आगे कहा कि पिछले साढ़े 4 सालों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई में केंद्र सरकार ने किसानों की समस्याओं को सुलझाने की कोशिश की है. आजादी के बाद से देश की यह सबसे संवेदनशील सरकार है.

कोई टिप्पणी नहीं:

टिप्पणी पोस्ट करें

tahkikatsamachar

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here

Pages