दिन भर की खबरें - तहक़ीकात समाचार

ब्रेकिंग न्यूज़

Post Top Ad

Responsive Ads Here

सोमवार, 20 अगस्त 2018

दिन भर की खबरें

न्यूज़ सच तक

➡   दिल्ली : अटल जी की याद में प्रार्थना सभा, बीजेपी के सभी बड़े नेता मौजूद हैं, कांग्रेस औऱ अन्य विपक्षी पार्टियों के नेता भी मौजूद, लालकृष्ण आडवाणी,राजनाथ सिंह,मोहन भागवत, रामदेव,सतीश चंद्र मिश्रा,प्रकाश जावडेकर, फारूख अब्दुल्ला समेत बड़े नेता मौजूद।

➡   दिल्ली : पीएम नरेंद्र मोदी का प्रार्थना सभा में सम्बोधन- जीवन कितना लम्बा हो ये हमारे हाथ में नहीं है, जीवन को सही ढंग से जीना चाहिए, जीवन कैसा हो ये हमारे हाथ में है, अटल जी ने जीवन को जीकर दिखाया, महापुरूष अटल बिहारी बाजपेयी का बड़ा नाम है, जनसामान्य के लिए अटल जी ने जीवन जिया, अटल जी लम्बे समय तक विपक्ष में रहे, राज्यों का बंटवारा करके अच्छा फैसला किया-मोदी।

➡   दिल्ली : आडवाणी का अटल जी की प्रार्थना सभा में बयान- आज जैसी सभा कभी सोचा नहीं था सम्बोधित करना पड़ेगा, अपनी किताब में मैंने अटल जी का सम्बोधन किया, अटल जी के ना आने से निराशा हुई, सभी के आने से मैं बहुत खुश हूं, अटल जी खाना बहुत अच्छा बनाते थे, अटल जी हमें भोजन बनाकर खिलाते थे, अटल जी से हमने बहुत कुछ सीखा है-आडवाणी

➡   दिल्ली : आरएसएस प्रमुख मोहनभागवत का बयान- मुझे अटल जी का ज्यादा सानिध्य नहीं मिला, कालेज के दिनों में अटल को देखा, अटल जी के मन में सब के प्रति प्रेम था-मोहनभागवत।

➡   दिल्ली : गृहमंत्री राजनाथ सिंह का बयान- अटल जी की छवि आज भी अटल है, आज भी उनके होने का अहसास है, नेहरू जी ने पहचाना था,अटल पीएम होंगे, अटल जी ने गठबंधन की राजनीति को सफलता से चलाया, पोखरण हो गया किसी को भनक नहीं लगी-राजनाथ।

➡    दिल्ली : गुलाम नबी आजाद ने अटल जी को दी श्रद्धांजलि, आज की सभा एक अद्भभुत सभा है, अटल जी सभी को साथ लेकर चलते थे, हम अटल जी का भाषण सुनने जाते थे, अटल जी की कड़वी बाते भी अच्छी लगती थी, आज जो दूरियां हैं वो तब नहीं थी-आजाद।

➡   दिल्ली : एशियन गेम्स में भारत को दूसरा गोल्ड, विनेश फोगाट को मिला दूसरा गोल्ड, फोगाट ने जापान की हिरी को हराया, 50 किलो वर्ग फ्रीस्टाइल वर्ग में कुश्ती में जीता गोल्ड।

➡   लखनऊ : जनता ऋण योजना में गबन का आरोपी अरेस्ट, 12 साल से फरार चल रहा आरोपी घसीटे यादव अरेस्ट, जनता ऋण योजना में किया था करोड़ो का गबन।

➡   लखनऊ : डीएम कौशलराज शर्मा ने अधिकारियों से की अपील, केरल में बाढ़ पीड़ितों के लिए 1 दिन की सैलेरी देने की अपील की।

➡   लखनऊ : केशव मौर्या के बयान पर मुस्लिम धर्मगुरु सुफियान निजामी का बयान- अयोध्या मामला पहले से कोर्ट में पेंडिंग, दोनों पक्ष कोर्ट के फैसले का कर रहे इंतजार, बार-बार राजनीतिक लोग इस पर बयानबाजी करते हैं, चुनाव के मद्देनजर फिर बयानबाजी की जा रही।

➡   लखनऊ : सीएम ने बीजेपी विधायकों की बैठक बुलाई, बीजेपी विधानमंडल दल की बैठक 22 अगस्त को 4 बजे, लोकभवन में बीजेपी विधायकों की बैठक होगी।

➡   लखनऊ : विधानसभा अध्यक्ष ने सर्वदलीय बैठक बुलाई, कल एक बजे सर्वदलीय बैठक होगी , सीएम योगी आदित्यनाथ बैठक में रहेंगे मौजूद, दो बजे कार्यमंत्रणा समिति की बैठक होगी, 23 से 31 अगस्त तक विधानसभा का मानसून सत्र, सत्र के पहले आम सहमति बनाने का प्रयास।

➡   यूपी में बारिश से 4 लोगों की मौत, प्रतापगढ़ में 3 और गोंडा में एक की मौत, भारी बारिश से हादसों में 6 लोग घायल।

➡   कानपुर : नगर निगम सदन में 6 प्रस्तावों पर मोहर, अटल बिहारी वाजपेयी पर समर्पित रहा प्रस्ताव, श्रद्धांजलि के बाद प्रस्तावों का किया ऐलान, तुलसी उपवन पर लगेगी अटल जी की प्रतिमा, जूही पूल का नाम होगा अटल सेतु, गंगाबैराज घाट पर अटल केन्द्र, VIP रोड बनी अटल मार्ग, बड़ा चौराहे का नाम अटल चौक, शेखपुर में 20 एकड़ में बनेगा अटल पार्क।

➡   कन्नौज : सौरिख स्वास्थ्य केंद्र पर तैनात डॉक्टर लापरवाह, स्वास्थ्य केंद्र खुलने पर भी नहीं आते डॉक्टर, बदलते मौसम से ग्रामीण क्षेत्रों में फैली बीमारियां, डॉक्टर नहीं होने से दर-दर भटक रहे ग्रामीण, सौरिख स्वास्थ्य केंद का मामला।

➡   नोएडा :  20 थाना क्षेत्रों में धड़ल्ले से चल रहा सट्ट, हरौला,अट्टा पीर,सेक्टर 27 में चल रहा सट्टा, सेक्टर 20 पुलिस की मिलीभगत से सट्टा जारी, सट्टा माफियाओं से पुलिस को मिलती मोटी रकम, कुछ दिन पहले छापेमारी में कई हुए थे गिरफ्तार, जेल से वापस आते साठ-गांठ से शुरू हुआ सट्टा।

➡   औरैया : भयानकनाथ मंदिर में पूजा अर्चना प्रारम्भ, भारी सुरक्षा के बीच पूजा प्रारम्भ की गई, कई थानों की फोर्स और पीएसी तैनात, 4 दिन पहले मंदिर के पुजारियों की हुई थी हत्या, हत्या के बाद हुआ था भारी बबाल, 5 आरोपी गिरफ्तार, 9 आरोपी फरार, बिधूना कोतवाली के कुदरकोट का मामला।

➡   बरेली- भमोरा थाने के पस्तौर कुशारि में  बिजली विभाग की लापरवाही से करंट लगने से एक कांवड़िए की मौके पर मौत, 6 कांवड़िए करंट लगने से झुलसे,अस्पताल रेफर, लटक रहे तारों से ट्रैक्टर-ट्रॉली में उतरा करंट।

➡   रायबरेली : बछरांवा में  NH- 24 पर बना फ्लाईओवर टूटा, फ्लाईओवर पर बीच रोड में बड़ा गड्ढा हुआ, हजारों की संख्या में वाहन हाईवे पर पास हो रहे, टोल रोड होने के बाद भी मरम्मत नहीं, हाईवे अथारिटी की बछरांवा में बड़ी लापरवाही।

➡   गोंडा- महिला अस्पताल प्रशासन की बड़ी लापरवाही, गर्भवती महिलाओं को फर्श पर लिटाया, फर्श पर गद्दा बिछाकर प्रसूताओं को लिटाया, रात में खुलेआम घूमते छुट्टा, आवारा जानवर, चूहे-बिल्ली से नवजात को रहता जान का खतरा।

➡   फर्रुखाबाद- कांवड़िए पर हमला करने वाला गिरफ्तार, पुलिस ने 2 हमलावरों को किया अरेस्ट, कावड़िया को गोली मारकर किया था घायल, पुलिस ने हमलवार अतीस को गिरफ्तार किया, एसपी ने टीम को 25 हजार का इनाम दिया।

➡   इलाहाबाद : पूर्व पीएम अटल जी की अस्थि कलश यात्रा टली, अस्थि कलश यात्रा कल नहीं आएगी इलाहाबाद, अपरिहार्य कारणों से अस्थि कलश यात्रा स्थगित, 21 अगस्त को आने वाली थी अस्थि कलश यात्रा , 24 अगस्त को आएगी पूर्व पीएम की अस्थियां, 25 अगस्त को संगम में विसर्जित होंगी अस्थियां।

➡   प्रतापगढ़ : नवाबगंज थाने के मढ़वागढ़ में पुलिस ने शातिर बाइक चोर को किया अरेस्ट, चोर की निशानदेही पर 8 बाइकें बरामद, फिरदौस की बहनों को भी पुलिस ने किया गिरफ्तार, चोरी की गाड़ियां ठिकाने लगाने में करती थी मदद, परिवार समेत चोर को पुलिस ने भेजा जेल

➡   नोएडा: रिटायर्ड कर्नल और एडीएम विवाद मामला, रिटायर्ड कर्नल को कोर्ट से मिली जमानत, ADM की पत्नी की शिकायत पर गए थे जेल, 14 अगस्त को पुलिस ने भेजा था जेल, कर्नल की शिकायत पर भी केस दर्ज हुआ था, ADM की पत्नी समेत 6 लोगों पर केस दर्ज।

➡   इलाहाबाद- SSC 72309 कांस्टेबल जीडी भर्ती याचिका निस्तारित, हाईकोर्ट ने सुनवाई के बाद याचिकायें की निस्तारित, कोर्ट ने याचियों को प्रत्यावेदन देने का दिया आदेश, 4 हफ्ते में प्रत्यावेदन देने के SSC चेयरमैन को आदेश, प्रत्यावेदनों पर 2 माह में निर्णय लेने का आदेश।

➡  मुज़फ्फरनगर- रोजगार नहीं मिलने पर दर्जनों छात्रों ने अपनी डिग्री में लगाई आग, कलेक्ट्रेट परिसर में डिग्रियों में लगाई आग, BCA, ITI, पॉलटेक्निक, बीटेक की डिग्री में आग, भाकियू कार्यकर्ताओं के साथ कलेक्ट्रेट में प्रदर्शन।

➡  नोएडा : बकरीद की तैयारियों को लेकर DM और SSP ने अफसरों के साथ की बैठक, शांति पूर्ण त्योहार मनाने के दिए दिशा निर्देश, बिजली और सफाई व्यवस्था के दिए आदेश, खुले में जनावर न काटने पर कार्रवाई के आदेश, मस्जिदों और मंदिरों की सुरक्षा बढ़ाने के आदेश।

न्यूज़
सच तक

कोई टिप्पणी नहीं:

टिप्पणी पोस्ट करें

tahkikatsamachar

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here

Pages