बस्ती-सपा के कार्यकर्ता सम्मेलन में विधायकों ने उठाई परिवर्तन की मांग - तहक़ीकात समाचार

ब्रेकिंग न्यूज़

Post Top Ad

Responsive Ads Here

बुधवार, 24 जनवरी 2024

बस्ती-सपा के कार्यकर्ता सम्मेलन में विधायकों ने उठाई परिवर्तन की मांग

सौरभ वीपी वर्मा

बस्ती- जनपद के रुधौली विधानसभा क्षेत्र के सल्टौआ गोपालपुर में सपा ने कार्यकर्ता सम्मेलन का आयोजन किया कार्यक्रम की अध्यक्षता  विधानसभा अध्यक्ष मोहम्मद उमर ने किया संचालन प्रभाकर वर्मा ने किया । कार्यक्रम के मुख्य अतिथि पूर्व कैबिनेट मंत्री रामप्रसाद चौधरी ने कर्पूरी ठाकुर की जयंती के अवसर पर उनके चित्र पर माल्यार्पण करते हुए अपना संबोधन किया ।
मुख्य अतिथि ने कहा कि देश की जनता ने अपना बहुमूल्य वोट देकर 2014 के विधानसभा चुनाव में भाजपा को  बहुमत में लाया था लेकिन गरीबी ,बेरोजगारी और भ्रष्टाचार का हवाला देकर सत्ता में बैठने वाली मोदी सरकार ने 10 साल का समय बीत जाने के बाद अपने वादों को पूरा करने में फेल साबित हुई है । मोदी सरकार ने सरकार ने 2 करोड़ लोगों को रोजगार देने की बात किया था लेकिन इस सरकार में जो नौकरी में हैं उनका रोजगार भी छीन लिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि यह क्षेत्र किसानों का है यहां के किसान गन्ना की खेती बड़े पैमाने पर करते हैं लेकिन इस सरकार में गन्ना मूल्य बढ़ाने की बात छोड़िए मिलों ने किसानों के पुराने भुगतान को अभी तक किसानों को नही दिया है।  उन्होंने कहा कि यह अन्नदाता का देश है लेकिन किसानों की आय दोगुना करने की बात करने वाली सरकार ने किसानों को न तो फसलों का वाज़िब मूल्य दिलवा पा रही है और न ही उनकी आय में वृद्धि कर पा रही है पूर्व मंत्री ने कहा कि आने वाले 2024 के आम चुनाव में आप सब किसानों के साथ अन्याय अत्याचार करने वाली सरकार को सत्ता से बाहर कर देश में कामकाजी सरकार को लाएं।कार्यक्रम में भीड़ को देखकर पूर्व कैबिनेट मंत्री ने कहा यह परिवर्तन का संकेत है।
इस मौके पर रुधौली विधानसभा के विधायक और कार्यक्रम के आयोजक राजेन्द्र चौधरी ने कहा स्वास्थ्य ,शिक्षा और रोजगार देने के मामले में डबल इंजन की सरकार पूरी तरह से विफल है , इस सरकार में समूह और सखी के नाम पर महिलाओं को गुमराह किया जा रहा है , युवाओं और बेरोजगार लोगों को चंद पैसों का लालच देकर मानसिक रूप से गुलाम बनाया जा रहा है । उन्होंने कहा कि मणिपुर जलता रहा लेकिन देश के प्रधानमंत्री ने उसपर बोलने की जरूरत नही समझी , उन्होंने कहा कि इस सरकार में गरीबों के घर पर बुलडोजर चल जाता है लेकिन अमीरों के घर पर इनका बुलडोजर नही चलता है क्योंकि ये  गरीबों की नही अमीरों की सरकार है । उन्होंने कहा कि आज किसान एवं संविधान को बचाने की आवश्यकता है क्योंकि मौजूदा सरकार किसान और संविधान दोनों को कमजोर कर रही है।

सदर विधानसभा के विधायक महेंद्र नाथ यादव ने कहा कहा कि   यह किसानों का इलाका है लेकिन 10 साल का समय बीत गया लेकिन भाजपा की सरकार ने किसानों की आय दोगुना करने की बात कहकर  कोई भी काम नही कर पाई , भाजपा ने अच्छे दिन गई गारंटी दिया था लेकिन किसानों को 50 किलो की यूरिया की बोरी 45 किलो की मिलने लगी , स्वास्थ्य और शिक्षा भी महंगी हो गई , कानून व्यवस्था और न्याय देने में भी सरकार विफल है क्योंकि भाजपा गरीबों की बात केवल कहती है लेकिन पूरा तरक्की अमीरों के लिए करती है । विधायक ने कहा कि समाजवादी पार्टी की सरकार में बेटियों को कन्याधन मिलता था लेकिन बेटियों को मिलने वाला यह सम्मान भी बीजेपी ने छीन लिया ।  उन्होंने कहा कि भाजपा की सरकार में न तो कोई सुरक्षित है न किसी को रोजगार और न्याय मिल रहा है इस लिए आने वाले लोकसभा चुनाव में बीजेपी को हटाने की जरूरत है।क्योंकि भाजपा नेगरीबों की आजादी खत्म कर दिया है।
  
इस मौके पर कप्तानगंज के विधायक अतुल चौधरी ने कहा कि इस क्षेत्र की जनता ने हर बार राम प्रसाद चौधरी को प्यार और सम्मान दिया है जिसकी वजह से बस्ती लोकसभा का नाम पूरे प्रदेश में होता रहा है उन्होंने कहा कि अब वह समय आ गया है जब वंचित वर्ग का अधिकार छीनने वाली सरकार को सत्ता से बाहर कर देश में स्वास्थ्य ,शिक्षा और रोजगार देने वाली सरकार का निर्माण करना है ।

इस मौके पर  राजमोहन चौधरी ,बृजेश पटेल , रविन्द्र चौधरी ,संजय चौधरी , प्रमोद यादव , रवि चौधरी , रामचन्द्र यादव , कमलेश चौधरी ,राजमोहन  चौधरी , द्वारिका चौधरी धीरसेन निषाद , जितेंद्र यादव ,अनिल चौधरी ,संजय चौधरी , संतोष चौधरी , कृष्ण कुमार जर्सी यादव , रोहित कनौजिया , रतनेश चौधरी , टोनी चौधरी , अंकित पाण्डेय , गुड्डू चौधरी ,रामतीर्थ यादव , डब्लू चौधरी ,लक्ष्मण चौधरी ,पवन मोदनवाल , मेवालाल यादव , विपिन चौधरी ,गिरधारी यादव , लल्लू मौर्या ,प्रेमा कुमारी ,महंत यादव ,जगराम यादव , राधेश्याम यादव ,रामकेवल यादव सहित हजारों की संख्या मौजूद रही।

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here

Pages