सर्दी ने तोड़े सारे रिकॉर्ड, 3 डिग्री सेल्सियस पर कांपा यूपी, अभी और बढ़ेगी ठंड, अलर्ट - तहक़ीकात समाचार

ब्रेकिंग न्यूज़

Post Top Ad

Responsive Ads Here

शनिवार, 13 जनवरी 2024

सर्दी ने तोड़े सारे रिकॉर्ड, 3 डिग्री सेल्सियस पर कांपा यूपी, अभी और बढ़ेगी ठंड, अलर्ट

उत्तर प्रदेश में सर्दी ने सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं. ऐसा पहली बार हुआ है जब न्यूनतम तापमान तीन डिग्री सेल्सियस तक रिकॉर्ड किया गया. यह न्यूनतम तापमान ताज नगरी आगरा में रिकॉर्ड किया गया है, जबकि मेरठ में न्यूनतम तापमान 4 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड हुआ. अलीगढ़ में भी चार डिग्री सेल्सियस न्यूनतम तापमान रिकॉर्ड हुआ है. जबकि बरेली, शाहजहांपुर,‌ मुजफ्फरनगर और लखनऊ में न्यूनतम तापमान 5 से 6 डिग्री सेल्सियस तक रिकॉर्ड हुआ है. लखनऊ मौसम केंद्र की ओर से घने कोहरे की चेतावनी जारी की गई है. साथ ही अलर्ट जारी किया गया है कि तापमान अभी और नीचे जा सकता है.

यही नहीं पूरा प्रदेश शीत लहर की चपेट में है. शीत लहर लगातार बढ़ने की वजह से भी तापमान में गिरावट हो रही है. लखनऊ मौसम केंद्र के वरिष्ठ वैज्ञानिक मोहम्मद दानिश ने बताया कि प्रदेश में न्यूनतम तापमान तीन डिग्री सेल्सियस तक रिकॉर्ड हुआ है, जबकि अधिकतम तापमान लगातार 11 डिग्री सेल्सियस से लेकर 15 डिग्री सेल्सियस के बीच ही चल रहा है. लखनऊ में भी यही हाल है. सर्दी से अभी कोई राहत मिलती हुई नजर नहीं आ रही है. बल्कि आने वाले एक से दो दिनों में सर्दी और बढ़ेगी. उसके बाद तापमान में थोड़े बदलाव हो सकते हैं. लेकिन अभी मौसम केंद्र की मॉनिटरिंग जारी है.

लखनऊ मौसम केंद्र की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक लखनऊ का अधिकतम तापमान 17 डिग्री सेल्सियस जबकि न्यूनतम तापमान 6 डिग्री सेल्सियस रहेगा. वहीं बाराबंकी, हरदोई, कानपुर शहर, कानपुर देहात, लखीमपुर खीरी, गोरखपुर और वाराणसी समेत बलिया चुर्क, बहराइच और प्रयागराज में न्यूनतम तापमान 7 डिग्री सेल्सियस से लेकर 8 डिग्री सेल्सियस के बीच ही रहेगा जबकि इन जिलों का अधिकतम तापमान 14 डिग्री सेल्सियस से लेकर 15 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने का पूर्वानुमान है. फतेहपुर, बांदा, सुल्तानपुर, फैजाबाद, फुरसतगंज, गाजीपुर, फतेहगढ़, बस्ती, झांसी, उरई और हमीरपुर में न्यूनतम तापमान 6 डिग्री सेल्सियस से लेकर 5 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने का पूर्वानुमान है, वहीं अधिकतम तापमान 15 डिग्री सेल्सियस से लेकर 16 डिग्री सेल्सियस के बीच रहेगा.


Post Bottom Ad

Responsive Ads Here

Pages