बस्ती -किसानों ने उपजिलाधिकारी को सौंपा ज्ञापन ,कहा न्यायालय में लंबित फाइलों का करें निस्तारण - तहक़ीकात समाचार

ब्रेकिंग न्यूज़

Post Top Ad

Responsive Ads Here

बुधवार, 21 जून 2023

बस्ती -किसानों ने उपजिलाधिकारी को सौंपा ज्ञापन ,कहा न्यायालय में लंबित फाइलों का करें निस्तारण

बस्ती- भारतीय किसान यूनियन लोक शक्ति गुट भानपुर के तहसील अध्यक्ष उमेश त्रिपाठी के नेतृत्व में आज उप जिलाधिकारी भानपुर को 4 सूत्रीय ज्ञापन सौंपा गया ।भारतीय किसान यूनियन के नेताओं ने ज्ञापन के माध्यम से मांग किया कि अंत्योदय कार्ड धारकों को स्मार्ट कार्ड ना होने की एवज में राशन की दुकानदार द्वारा पात्र लाभार्थियों को राशन नहीं दिया रहा है जिससे गरीब आदमी राशन पाने से वंचित हो गया है ।
 उन्होंने कहा कि जब तक स्मार्ट कार्ड नही है तब तक लाभार्थियों को राशन दिया जाए। किसान यूनियन के नेताओं ने ज्ञापन के माध्यम से मांग किया कि तहसील न्यायालय में लंबित मुकदमों का ग्राम पंचायतों में मौका देखकर त्वरित  निस्तारण किया जाए उन्होंने कहा कि बरसों से फाइलें लंबित हैं लेकिन उस पर कोई आदेश नहीं हो रहा है ,जिससे काश्तकारों को बेवजह तहसील का चक्कर लगाना पड़ता है ।
 मांग पत्र में किसानों ने कहा कि खेतों में डाली गई नर्सरी आवारा पशुओं की वजह से खराब हो रहा है किसानों ने मांग किया कि भानपुर तहसील क्षेत्र के सभी गांव में छुट्टा पशुओं को पकड़ कर गौशाला में बंद किया जाए । ज्ञापन के चौथे बिंदु पर किसनों ने बताया कि शुभ अवसरों पर हिजड़ों द्वारा घर पर पहुंच कर मनमानी तरीके से इनाम मांगा जाता है ,उनके अनुसार पैसा न देने पर वह लोग सामाजिक तौर पर परिवार के लोगों को बेइज्जत करते हैं । किसानों ने कहा कि इस पर रोक लगाई जाए ,अपने ख़ुशी से जो लोग दें वही लेकर जाएं।
ज्ञापन मिलने के बाद उप जिलाधिकारी शैलेश कुमार दुबे ने कहा कि ज्ञापन में प्रथम एवं द्वितीय मामला हमसे संबंधित है जिसका निस्तारण अतिशीघ्र करवाया जाएगा । 
इस मौके पर उदयराज , अयोध्या नाथ तिवारी , केस राम सफात अली , मुन्नीलाल ,जुगनू चौहान ,रामहित ,अनिल उपाध्याय आदि लोग उपस्थित रहे ।

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here

Pages