नागेश टॉफी नेशनल टूर्नामेंट खेलने के लिए बस्ती के संदीप का हुआ चयन , - तहक़ीकात समाचार

ब्रेकिंग न्यूज़

Post Top Ad

Responsive Ads Here

मंगलवार, 31 जनवरी 2023

नागेश टॉफी नेशनल टूर्नामेंट खेलने के लिए बस्ती के संदीप का हुआ चयन ,

सौरभ वीपी वर्मा

बस्ती- बस्ती जनपद के  संदीप कुमार का चयन नागेश ट्राफी टूर्नामेंट के लिए हुआ । संदीप मूल रूप से जनपद के सल्टौआ विकास खण्ड के रमवापुर बाबू गांव के रहने वाले हैं। वह  पिछले कुछ सालों से उत्तर प्रदेश दृष्टिबाधित टीम का हिस्सा भी हैं ,इस बार उनका चयन पांचवें नागेश टॉफी नेशनल टूर्नामेंट के लिए हुआ है ।
यह टूर्नामेंट कर्नाटका के बेलगांव में आयोजित किया जा रहा है यह नागेश ट्रॉफी राष्ट्रीय दृष्टिबाधित टूर्नामेंट का पांचवां संस्करण है जिसके लिए संदीप का चयन उत्तर प्रदेश दृष्टिबाधित टीम में ऑलराउंडर के तौर पर हुआ है ।

संदीप 2022 में राज्य स्तरीय टूर्नामेंट में मैन ऑफ द सीरीज भी रह चुके हैं और कई मैच खेलें जिसमें उनका प्रदर्शन बहुत अच्छा रहा था और उसी के आधार पर इनका  चयन दृष्टिबाधित राष्ट्रीय टूर्नामेंट में हुआ है ।

नागेश ट्रॉफी नेशनल टूर्नामेंट 2023 में टी-20 में देश की 28 टीमें प्रतिभाग करेंगी जो 31 जनवरी से 10 मार्च तक 7 राज्यों में खेला जाएगा ।  संदीप ने कहा कि मेरा लक्ष्य देश के लिए खेलना है और अपने प्रदेश का नाम रोशन करना है । क्रिकेट एसोसिएशन फॉर द ब्लाइंड इन उत्तर प्रदेश की अध्यक्ष गरिमा  चौधरी ने बताया कि उत्तर प्रदेश टीम ग्रुप बी में रखा गया है उत्तर प्रदेश टीम का लीग मैच 6 फरवरी से बेलगांव कर्नाटका में प्रारंभ करेगी। टीम एक , दो फरवरी को आगरा में आयोजित कैंप में हिस्सा लेगी वहीं से बेलगांव कर्नाटका के लिए रवाना होगी

दृष्टि बाधित होने के बावजूद नहीं हारे हिम्मत और पाई सफलता

संदीप का बचपन में ही आंख खराब हो जाने की वजह से स्कूली पढ़ाई गांव के प्राइमरी स्कूल में हुआ उसके बाद इंटर की पढ़ाई करने के लिए मौसी के घर चले गए वहां से इंटर पास होने के बाद स्नातक की पढ़ाई लखनऊ से हुआ लखनऊ  में डॉ शकुंतला मिश्रा राष्ट्रीय पुनर्वास विश्वविद्यालय से स्पेशल B.Ed  स्पेशल M.Ed और एमएसडब्ल्यू की डिग्री हासिल करके अपने प्रतिभा का लोहा मनवाया ।

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here

Pages