बस्ती - सरकारी भूमि पर अतिक्रमण कर मकान बनाने की हुई शिकायत - तहक़ीकात समाचार

ब्रेकिंग न्यूज़

Post Top Ad

Responsive Ads Here

शनिवार, 10 सितंबर 2022

बस्ती - सरकारी भूमि पर अतिक्रमण कर मकान बनाने की हुई शिकायत

बस्ती- जनपद के रामननगर विकासखंड के बेइली गांव के निवासी शाहिना खातून ने प्रमुख सचिव वित्त एवं राजस्व उत्तर प्रदेश सहित जिले के आलाधिकारियों से शिकायत करते हुए बताया कि ग्राम पंचायत के राजस्व गांव बेइली में गाटा संख्या 108 एवं 161ख सरकारी नाला की जमीन है । शिकायतकर्ता ने बताया कि गांव के असगर अली ,अजहर अली एवं किस्मत अली द्वारा उक्त नाले की जमीन पर अवैध रूप से कब्जा करके मकान बना लिया गया है जिसे पूरे गांव के लोगों के लिए समस्या उत्पन्न हो गई है ।
शिकायतकर्ता ने बताया कि उक्त नाले की जमीन पर मकान बन जाने से गांव की पानी निकासी की व्यवस्था पूरी तरह से ठप हो गया है जिससे हल्की बारिश भर से ही गांव में जलजमाव की स्थिति बन जाती है जिसके कारण आवागमन में बाधा उत्पन्न होता है । शिकायतकर्ता का कहना है कि जिस गाटा में अवैध रूप से निर्माण हुआ है उसके अगल बगल नाले की जमीन खाली है यदि अवैध तरीके से बनाए गए मकान को हटा दिया जाए तो गांव से जहां पानी निकासी की समस्या दूर हो जायेगी वहीं राजस्व विभाग का जो क्षति हुआ है वह भी मुक्त हो जाएगा ।

इस संबंध में मुख्य राजस्व अधिकारी नीता यादव से बात हुई तो उन्होंने बताया कि अभी शिकायत हमारे संज्ञान में नही आया है यदि शिकायत मिलती है तो जमीन की पैमाइश करवाकर अवैध अतिक्रमण हटाकर जमीन को मुक्त किया जाएगा ।

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here

Pages