बस्ती-गांव के सार्वजनिक गड्ढे को निजी प्रयोग में कब्जा करने का आरोप - तहक़ीकात समाचार

ब्रेकिंग न्यूज़

Post Top Ad

Responsive Ads Here

रविवार, 26 जून 2022

बस्ती-गांव के सार्वजनिक गड्ढे को निजी प्रयोग में कब्जा करने का आरोप

बस्ती- सरकार द्वारा जल संरक्षण एवं गांव से पानी निकासी की व्यवस्था सुनिश्चित कराने के लिए गांव के गड्ढे को साफ सुथरा करने के लिए बड़े पैमाने पर पैसा खर्च किया जा रहा है लेकिन बस्ती जनपद के गौर विकासखंड के अंतर्गत पिपरा काजी गांव में गड्ढे को पाटकर निजी प्रयोग में लाने का आरोप लगाया गया है ।
पिपरा काजी गांव के विन्देश्वरी यादव ,रामभवन यादव ,अमरपाल गोस्वामी आदि ने जिलाधिकारी को प्रार्थना पत्र देते हुए बताया कि उनके घर के सामने प्राचीन गड्ढा है जिसमें गांव के बरसाती पानी एवं नालियों का पानी लंबे अरसे से जाता है लेकिन गड्ढे के बगल में स्थित भानु प्रताप सिंह , मदन सिंह विपिन सिंह एवं आदि लोगों द्वारा गड्ढे में मिट्टी पाटकर उस पर कब्जा किया जा रहा है ।

लोगों ने मांग किया कि गड्ढे को  पाटने की बजाय उसको साफ सुथरा करवाया जाए ताकि गांव से पानी निकासी की व्यवस्था पूरी तरह से सुनिश्चित हो सके एवं गांव में जलजमाव एवं गंदगी की समस्या ना बन पाए । लोगों ने जिलाधिकारी को प्रार्थना पत्र में बताया कि यदि गड्ढे को पाट कर निजी प्रयोग में लाने की मंशा पूरी हुआ तो आधे गांव के लोगों को जलजमाव की समस्या से जूझना पड़ेगा । उन लोगों ने मांग किया कि गड्ढे को मनरेगा के माध्यम से सुंदरीकरण करवाया जाए ताकि किसी प्रकार के जलजमाव जैसी समस्याओं का सामना गांव के लोगों को ना करना पड़े ।

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here

Pages