बस्ती- आईएस अधिकारी डाoहीरालाल के पिता के पुण्यतिथि पर आयोजित हुआ कृषि गोष्ठी एवं वस्त्र दान कार्यक्रम - तहक़ीकात समाचार

ब्रेकिंग न्यूज़

Post Top Ad

Responsive Ads Here

सोमवार, 25 अप्रैल 2022

बस्ती- आईएस अधिकारी डाoहीरालाल के पिता के पुण्यतिथि पर आयोजित हुआ कृषि गोष्ठी एवं वस्त्र दान कार्यक्रम

सौरभ वीपी वर्मा
बस्ती- जनपद के बाघडीह निवासी आईएएस अधिकारी डॉo हीरालाल के पिता स्व राम अजोर चौधरी के प्रथम पुण्यतिथि पर रविवार को कृषि गोष्ठी , पुरुस्कार वितरण ,वस्त्र दान एवं सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन हुआ । 
कार्यक्रम में पद्मश्री पुरुस्कार विजेता राम शरण वर्मा मुख्य अतिथि के तौर पर उपस्थित हुए । राम शरण वर्मा प्रदेश की राजधानी लखनऊ से सटे बाराबंकी जनपद के हाईटेक किसान हैं जो अपने गांव में रहकर वो कामयाबी हासिल की है जिसका कायल आज हर वो इन्सान है जिसको कृषि के कार्यों में रुचि है। यहां पहुंच कर राम शरण वर्मा ने कृषि गोष्ठी कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए कहा कि वे 6 एकड़ पुश्तैनी जमीन से कृषि के क्षेत्र में काम शुरू करने के बाद आज वह डेढ़ सौ एकड़ जमीन पर खेती कर रहे हैं जिससे वे दर्जनों पुरस्कार से सम्मानित किए गए वहीं देश भर के कृषि वैज्ञानिक उनके फसलों और काम करने के तरीकों पर अनुसंधान कर रहे हैं उन्होंने बताया कि खेती में मेहनत करके अच्छी आमदनी की जा सकती है ।

पुण्यतिथि पर कई क्षेत्रों में अच्छा कार्य करने वाले प्रगतिशील किसानों एवं प्रतिभावान लोगों को सम्मानित किया गया एवं वस्त्र दान भी किया गया । सांस्कृतिक कार्यक्रम में बस्ती के मुख्य विकास अधिकारी की पत्नी डॉ श्रेया ने अपने मधुर स्वर से उपस्थित मेहमानों का स्वागत किया ।

आईएएस अधिकारी डॉo हीरालाल ने कहा कि पिता जी की याद में यह सूक्ष्म कार्यक्रम आयोजित किया गया है आगे और भी रचनात्मक कार्यों के जरिये समाज के प्रगति के बारे में काम किया जाएगा।

इस अवसर पर सावित्री देवी ,अरुण कुमार ,लाल चन्द्र ,कमलेन्द्र पटेल , सामाजिक कार्यकर्ता जय प्रकाश चौधरी ,रामपूरन चौधरी ,विनोद वर्मा ,जय प्रकाश वर्मा ,आदि लोग मौजूद थे।

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here

Pages