प्रदेश में कोरोना प्रोटोकॉल पालन को लेकर फिर बढ़ेगी सख्ती, निर्देश जारी - तहक़ीकात समाचार

ब्रेकिंग न्यूज़

Post Top Ad

Responsive Ads Here

शनिवार, 16 अप्रैल 2022

प्रदेश में कोरोना प्रोटोकॉल पालन को लेकर फिर बढ़ेगी सख्ती, निर्देश जारी

प्रदेश में कोरोना के नए मामले एक बार फिर बढ़ने लगे हैं। ऐसे में कोरोना प्रोटोकाल को लेकर फिर से सख्ती की जा सकती है। स्वास्थ्य विभाग ने जांच की संख्या बढ़ाने के साथ ही कोविड प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन कराने के निर्देश दिए हैं।

स्वास्थ्य विभाग द्वारा गुरुवार को जारी की गई रिपोर्ट में बीते 24 घंटे में 90 नये कोरोना मामले मिलने की बात कही गई है। इसी के साथ प्रदेश में एक्टिव केसों की संख्या बढ़कर 362 हो गई है। 

स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि प्रदेश में बीते 24 घंटे में एक लाख 11 हजार 315 कोविड सैंपल की जांच की गई। प्रदेश में मिले संक्रमण के 90 नए केसों में से 44 सिर्फ गौतमबुद्ध नगर में ही मिले हैं। जबकि 18 मामले गाजियाबाद में और 06 लखनऊ में मिले। गत दिवस मिले 55 केसों में से 33 सिर्फ नोएडा में ही मिले थे। गौतमबुद्ध नगर में अब सक्रिय मामले बढ़कर 121 हो गये हैं। 

इधर, बढ़ते केसों को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने भी सतर्कता बढ़ा दी है। मेरठ के रीजनल सर्विलांस अधिकारी डा. अशोक तालियान गौतमबुद्धनगर में ही कैंप किए हैं। दिल्ली से सटे यूपी के इलाकों में विशेष सतर्कता बरते जाने के निर्देश दिए गए हैं। कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग के साथ ही संपर्क में आने वाले सभी लोगों की जांच के आदेश दिए गए हैं। जांच की संख्या भी बढ़ाई गई है।

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here

Pages