45 से ज्यादा विधायकों का कट सकता है टिकट ,योगी सरकार की नाराजगी भी बन रहा इस्तीफा का कारण - तहक़ीकात समाचार

ब्रेकिंग न्यूज़

Post Top Ad

Responsive Ads Here

बुधवार, 12 जनवरी 2022

45 से ज्यादा विधायकों का कट सकता है टिकट ,योगी सरकार की नाराजगी भी बन रहा इस्तीफा का कारण

लखनऊ. विधानसभा चुनाव इस समय हर पार्टी के केंद्र में है. सत्तासीन भाजपा में भी इस समय उथल पुथल चल रही है. किसे कहां से टिकट मिलेगा और कौन उम्मीदवार टिकट के लायक नहीं है, इस पर लगातार चर्चा हो रही है. इस कड़ी में सूत्रों के हवाले से खबर आई है कि इस बार भाजपा में बड़ी संख्या में टिकट कटेंगे. दरअसल दिल्ली में इस समय पार्टी की ओर से टिकटों के बंटवारे को लेकर मंथन चल रहा है. खबर है कि इस बार भाजपा के मौजूदा 45 से ज्यादा उम्मीदवारों का टिकट कट सकता है. इस बार आला कमान काफी बड़ी संख्या में टिकट काटने की तैयारी में है. उम्मीदवारों का लेखा जोखा उनके सामने है. ऐसे में वे गणित बैठाकर उन सभी उम्मीदवारों का टिकट काट रहे हैं जिन पर दांव खेलने से निराशा हो सकती है.

इस बीच लगातार भाजपा के विधायकों के इस्तीफों की खबरें भी आ रही हैं. इस पर भाजपा के आला नेताओं का कहना है कि केवल वे ही विधायक ​पीछे हट रहे हैं, जिन्हें लग रहा है कि उनका टिकट कट जाएगा. 

लेकिन वहीं दूसरी तरफ जानकारी मिल रही है कि प्रदेश में योगी आदित्यनाथ से नाराजगी और उनके रवैए को लेकर 3 दर्जन से ज्यादा विधायक नाखुश हैं इसलिए वह पार्टी छोड़ रहे हैं। एक दिन पहले योगी सरकार के कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने भी अपना इस्तीफा सौंप दिया वहीं खबरें आ रही हैं कि आने वाले दिनों में कई और विधायक पार्टी छोड़ने का ऐलान कर सकते हैं. विधानसभा चुनाव नजदीक हैं इसलिए भाजपा किसी भी तरह का रिस्क नहीं लेना चाहती है. खबरों के अनुसार पार्टी में अंदर ही अंदर नाराज नेताओं को मनाने की कोशिशें भी की जा रही हैं.

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here

Pages