बस्ती-मौत के मुंह में बैठकर पढ़ाई कर रहे प्राथमिक विद्यालय तेलियाडीह के बच्चे - तहक़ीकात समाचार

ब्रेकिंग न्यूज़

Post Top Ad

Responsive Ads Here

रविवार, 19 दिसंबर 2021

बस्ती-मौत के मुंह में बैठकर पढ़ाई कर रहे प्राथमिक विद्यालय तेलियाडीह के बच्चे

बस्ती - किसी भी स्कूल में पढ़ने ,लिखने और बैठने का उचित माहौल होने से ही बच्चों का आकर्षण बढ़ता है लेकिन जनपद के सल्टौआ ब्लॉक इकाई के तेलियाडीह प्राथमिक विद्यालय का हालात ये है कि यहां के बच्चे मौत के मुंह में बैठ कर शिक्षा ले रहे हैं ।
सर्व शिक्षा अभियान के तहत बच्चों को स्कूल से जोड़ने के उद्देश्य से वर्ष 2005 में तेलियाडीह गांव के उत्तरी छोर पर प्राथमिक विद्यालय का निर्माण हुआ था लेकिन डेढ़ दशक में ही भवन का छत गिरने के कगार पर पहुंच गया ।
स्कूल के प्रधानाध्यापक रजनीश धर द्विवेदी ने तहकीकात समाचार को बताया कि भवन का छत कई हिस्सों में टूट गया है जो कभी भी गिर सकता है । उन्होंने बताया कि भवन का एक कमरा तो सही है लेकिन यह डर बना रहता है कि कभी छत गिर न जाये और कोई अनहोनी न हो जाये इस लिए बच्चों को ज्यादा समय बाहर ही बैठाने के लिए मजबूर रहना पड़ता है ।
            पुराने भवन पर दूसरे भवन का छत
उन्होंने बताया स्कूल भवन के रूप में एक और कमरे का निर्माण करवाया गया जिसे आंगनबाड़ी को दे दिया गया है । उन्होंने बताया कि बनाया गया नया भवन भी खतरे से खाली नही है क्योंकि जिसने भी भवन बनवाया था उसने एक तरफ की दीवाल न लगाकर उसे 2005 में बने भवन पर ही छत ढलवा दिया जिससे यह कमरा भी खतरे से खाली नही है।

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here

Pages