लखीमपुर खीरी-12 घंटे की पूछताछ के बाद मंत्री पुत्र आशीष मिश्रा गिरफ्तार - तहक़ीकात समाचार

ब्रेकिंग न्यूज़

Post Top Ad

Responsive Ads Here

रविवार, 10 अक्तूबर 2021

लखीमपुर खीरी-12 घंटे की पूछताछ के बाद मंत्री पुत्र आशीष मिश्रा गिरफ्तार

नई दिल्ली : यूपी के लखीमपुर खीरी में किसानों को कुचलने का आरोपी केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्रा के बेटे आशीष मिश्रा को पुलिस ने पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया है. यूपी पुलिस ने कहा है कि आरोपी आशीष मिश्रा जांच में सहयोग नहीं कर रहा है.आशीष मिश्रा की गिरफ़्तारी पर लखीमपुर खीरी मामले में पर्यवेक्षण समिति के अध्यक्ष DIG उपेंद्र अग्रवाल ने समाचार एजेंसी एएनआई से कहा कि लंबी पूछताछ के बाद हमने पाया कि वे (आशीष मिश्रा) सहयोग नहीं कर रहे, विवेचना में कई बातें बताना नहीं चाहते. इसलिए हम उन्हें गिरफ़्तार कर रहे हैं. उन्हें कोर्ट में पेश किया जाएगा.

सूत्रों ने बताया है कि आशीष मिश्रा घटना के दिन दोपहर 2.45 से लेकर 3.30 बजे तक कहां थे? वे इसका कोई साक्ष्य प्रस्तुत नहीं कर पाए. जबकि कई प्रत्यक्षदर्शी उनके एसयूवी में सवार होने की बात कह रहे थे. अब आशीष मिश्रा के दो सहयोगी सुमित जयसवाल और अंकित दास से भी पूछताछ की जाएगी.

आशीष मिश्रा के खिलाफ तिकुनिया थाने में 304 ए, 302, 120बी, 338, 279, 147,148,149 के तहत संगीन धाराओं में मामला दर्ज है. धारा 160 के तहत आशीष मिश्रा को पूछताछ के लिए बुलाया गया था. एसआईटी ने करीब दस घंटे तक पूछताछ की. लखीमपुर खीरी कांड से जुड़े दो अन्य लोगों की पहले ही गिरफ्तारी हो चुकी है. तीन अक्टूबर को हुए लखीमपुर कांड में आठ व्यक्तियों की मौत हो गई थी.


Post Bottom Ad

Responsive Ads Here

Pages