बस्ती-पंचायत ने सुनाई तुगलकी फरमान ,प्रेमी जोड़े के मुंह पर कालिख और जूते की माला पहना कर घुमाया - तहक़ीकात समाचार

ब्रेकिंग न्यूज़

Post Top Ad

Responsive Ads Here

बुधवार, 29 सितंबर 2021

बस्ती-पंचायत ने सुनाई तुगलकी फरमान ,प्रेमी जोड़े के मुंह पर कालिख और जूते की माला पहना कर घुमाया

बस्ती। जिले के गौर थाना क्षेत्र के एक गांव की पंचायत ने तुगलकी फरमान सुनाया, दलित नाबालिग प्रेमी जोड़े के चेहरे पर कालिख पोत कर चप्पलों की माला पहना कर पूरे गांव में घुमाने की सजा सुनाई गई।

पंचायत के फरमान के बाद नाबालिग प्रेमी जोड़े को पूरे गांव में चेहरे पर कालिख पोत कर चप्पल की माला पहना कर घुमाया गया, किसी गांव वाले ने भी इस का विरोध नही किया।

मामला गौर थाना क्षेत्र के एक गांव का है जहां पर नाबालिग प्रेमी जोड़े को गांव वालों ने आपत्तिजनक स्थिति में पकड़ लिया, इस के बाद इनको गांव की पंचायत में मुजरिम की तरह पेश किया गया। पंचायत के सदस्य बाकायदा जज बन कर कुर्सी पर बैठ गए, प्रेमी युगल को किसी मुलजिम की तरह जमीन पर बैठा दिया गया, इस के बाद गांव वाले भी दर्शक बन कर खड़े हो गये। इस के बाद पंचायत के सदस्यों ने इन को सजा सुनाई, प्रेमी जोड़े को प्यार करने की सजा के तौर पर चेहरे पर कालिख पोत कर चप्पल की माला पहना कर गांव में घुमाने का पंचायत ने फरमान जारी किया। पंचायत के फरमान का गांव वालों ने विरोध तक नही किया और नाबालिग प्रेमी जोड़े को पूरे गांव में चेहरे पर कालिख पोत कर चप्पल की माला पहना कर घुमाया गया, फिलहाल पुलिस ने मामले में 13 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है, 5 लोगों पुलिस ने गिरफ्तार किया है बाकी आरोपियों की तलाश जारी है।

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here

Pages