क्या 5 G नेटवर्क टेस्टिंग से फैल रहा कोरोना वायरस ? जानिए वायरल ऑडियो की सच्चाई - तहक़ीकात समाचार

ब्रेकिंग न्यूज़

Post Top Ad

Responsive Ads Here

रविवार, 9 मई 2021

क्या 5 G नेटवर्क टेस्टिंग से फैल रहा कोरोना वायरस ? जानिए वायरल ऑडियो की सच्चाई

नई दिल्ली: देश में कोरोना की संक्रमण के मामले तेजी से फैल रहे हैं. लाखों करोड़ों लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं वहीं लाखों लोगों की कोरोना से मौत हो चुकी है. ऐसे में लगातार हो रही मौतों के कारण सोशल मीडिया पर एक अफवाह को तेजी से फैलाया जा रहाहै. सोशल मीडिया पर एक ऑडिया मैसेज तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें दावा किया जा रहा है कि भारत में जितनी भी मौतें हो रही हैं वह कोरोना से नहीं बल्कि 5G नेटवर्क की टेस्टिंग से हो रही है. इस ऑडियों में बताया गया है कि 5G नेटवर्क टेस्टिंग की जानकारी सबको नहीं दी गई है. इसी कारण मौतें अचानक से हो रही हैं. 

बता दें कि इस ऑडियो की जांच करने पर पाया गया है कि यह एक फर्जी खबर है जिस कारण लोगों में अफवाह तेजी से फैल रहा है. इस ऑडियों के दावे को PIB फैक्ट चेक ने फेंक बताया है. PIB ने ट्वीट करते हुए लिखा कि एक ऑडियो मैसेज में दावा किया जा रहा है कि राज्यों में 5G नेटवर्क की टेस्टिंग की जा रही हैं, इस कारण लोगों की मृत्यु हो रही है और इसे कोविड 19 का नाम दिया जा रहा है. 

अपनी जांच में PIB फैक्ट चेक की टीम ने इस दावे को फेंक पाया है. साथ ही PIB ने लोगों से आग्रह किया है कि कोरोना काल में कृपया फर्जी मैसेज शेयर कर भ्रम न फैलाएं. बता दें कि इस ऑडियो में दो लोगों को बाते करते हुए सुना जा सकता है. जिसमें कोरोना से हो रही मौतों को 5G टेस्टिंग बताया जा रहा है. दरअसल यह खबर फेंक है

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here

Pages