बस्ती - सेवानिवृत्त शिक्षक को दी गई भावभीनी विदाई ,अंगवस्त्र और उपहार किये गए भेंट - तहक़ीकात समाचार

ब्रेकिंग न्यूज़

Post Top Ad

Responsive Ads Here

सोमवार, 5 अप्रैल 2021

बस्ती - सेवानिवृत्त शिक्षक को दी गई भावभीनी विदाई ,अंगवस्त्र और उपहार किये गए भेंट

केoसीo श्रीवास्तव

बस्ती-  शिक्षा विभाग में कार्यरत शिक्षक राजेन्द्र नारायण शुक्ल को सेवानिवृत्त होने के बाद आज भावभीनी विदाई दी गई पिछले महीन 31मार्च को उनका कार्यकाल पूरा हुआ है।

पूर्व माध्यमिक विद्यालय नेवादा से सेवानिवृत्त हुए राजेन्द्र नारायण शुक्ला ने स्कूल को संवारने सजाने में जितना मेहनत किया है उसे भुलाया नही जा सकता है यही कारण है कि आज विदाई समारोह में उपस्थित अध्यापकों और रसोइयों के आंखों में आंसू आ गए।

 सहज स्वभाव के वरिष्ठ शिक्षक की सेवानिवृत्त होने पर पर स्टाफ व अन्य लोगों ने विदाई कार्यक्रम आयोजित की जिसमे उन्हें अंगवस्त्र देकर सम्मानित किया गया इसके अलावा उन्हें राधा कृष्णा का चित्र , पेन ,डायरी और अन्य पोशाक देकर उनका सम्मान किया गया।

 विदाई समारोह में शिक्षक  राजेन्द्र नारायण शुक्ल ने कहा कि शिक्षक ही जीवन में ज्ञान का प्रकाश फैलाता है, जिससे बच्चे अपने जीवन और करियर को सही दिशा में अग्रसर करते हैं। उन्होंने अपने स्कूल के अध्यापकों से कहा कि वह निरंतर शिक्षा को बच्चों में बांटते रहें और उन्हें ज्ञान -विज्ञान की दुनिया से परिचित कराते रहें यही उनका असली कर्तव्य होगा। उन्होंने स्कूल के बच्चों और अभिभावकों को शिक्षा के प्रति जागरूक होने और उसे ग्रहण करने का संदेश देते हुए आगे बढ़ने का आशीर्वाद दिया।

इस मौके पर अध्यापक गण विजय कुमार मिश्र ,राम प्रकाश शुक्ल ,अवनीश कुमार त्रिपाठी ,सोमनाथ गुप्ता ,पंकज सिंह , साक्षी सिंह एवं रसोइया संगीता ,दुर्गावती ,रमा पाण्डेय ,गुड़िया पाण्डेय ,शकुंतला मौजूद रहीं।

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here

Pages