UP-प्रत्याशियों को नही करना पड़ेगा इंतजार,इस तरह से चल रहा अप्रैल में पंचायत चुनाव कराने की तैयारी - तहक़ीकात समाचार

ब्रेकिंग न्यूज़

Post Top Ad

Responsive Ads Here

शुक्रवार, 19 मार्च 2021

UP-प्रत्याशियों को नही करना पड़ेगा इंतजार,इस तरह से चल रहा अप्रैल में पंचायत चुनाव कराने की तैयारी

सौरभ वीपी वर्मा-

उत्तर प्रदेश में पंचायत चुनाव के लिए नए सिरे से तैयार हो रहे आरक्षण सूची के लिए प्रत्याशियों को ज्यादा समय तक इंतजार नही करना पड़ेगा इसके लिए विभिन्न पदों के लिए आरक्षण सूची को अंतिम रूप देने का कार्य जिले में  शुरू हो गया है। हालांकि प्रत्याशियों को इस बात की चिंता है कि कहीं चुनाव की तारीखों को आगे न बढ़ाया जाए। लोग यह जानने के लिए उत्सुक हैं कि यूपी में पंचायत चुनाव कब होगा ।up panchayt chunav. up panchayt chunav new reservation 2021

निदेशालय से जारी निर्देश के अनुसार अनंतिम आरक्षण सूची का प्रकाशन 20 से 22 मार्च के बीच होगा. इसके बाद 21 से 23 मार्च तक प्रत्याशियों से आपत्तियां ली जाएंगी. 24 से 25 मार्च के बीच आपत्तियों का निस्तारण करने के बाद पंचायती राज विभाग 26 मार्च की शाम तक अंतिम आरक्षण सूची सार्वजनिक कर देगा.

वहीं इस बात का कयास लगाया जा रहा है कि आरक्षण सूची का अंतिम प्रकाशन होने के बाद राज्य में चुनाव की तारीखों की घोषणा हो सकता है हालांकि बोर्ड परीक्षा को देखते हुए अभी इसपर मंथन चल रहा . वहीं एक और जानकारी के अनुसार  राज्य में दो चरणों का चुनाव अप्रैल में और दो चरण के चुनाव मई में कराए जा सकते हैं . फिलहाल अभी पंचायत चुनाव कराने की तारीखों का कोई स्पष्ट जानकारी नही मिल रहा है।

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here

Pages