क्या सुप्रीम कोर्ट ने रद्द किया यूपी पंचायत चुनाव के आरक्षण से जुड़ी याचिका ? जानें क्या है सच्चाई - तहक़ीकात समाचार

ब्रेकिंग न्यूज़

Post Top Ad

Responsive Ads Here

सोमवार, 22 मार्च 2021

क्या सुप्रीम कोर्ट ने रद्द किया यूपी पंचायत चुनाव के आरक्षण से जुड़ी याचिका ? जानें क्या है सच्चाई

लखनऊ (Uttar Pradesh) ।उत्तर प्रदेश त्रि-स्तरीय पंचायत चुनाव कराने को लेकर जारी सीट आरक्षण का मामला अब सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया है। सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका दायर कर इलाहाबाद हाईकोर्ट के उस फैसले को चुनौती दी गई है, जिसमें वर्ष 2015 को आधार वर्ष मानकर उत्तर प्रदेश में पंचायत चुनाव में सीटों के लिए आरक्षण लागू करने का आदेश दिया गया था। up panchayt chunav 2021 

व्हाट्सएप पर फर्जी खबरों का बौछार

इस याचिका को लेकर रविवार दोपहर बाद से ही ग्रुपों में यह कहा जा रहा है कि सुप्रीम कोर्ट ने याचिका को रद्द कर दिया है लेकिन सच तो यह है कि सुप्रीम कोर्ट ने अभी इस मामले को कुछ नही कहा है । इस मामले सोमवार यानी आज यह पता चल पाएगा कि क्या यह चुनौती रद्द होगा या फिर इसपर सुनवाई के लिए सुप्रीम कोर्ट दायर याचिका को सुरक्षित रखते हुए तारीख की घोषण करेगा।

 जानिए क्या है मामला 

दिलीप कुमार नामक युवक ने हाईकोर्ट के फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में दायर विशेष अनुमति याचिका (एसएलपी) में कहा है कि हाईकोर्ट के फैसले पर विचार किया जाना चाहिए। याचिकाकर्ता की ओर से कहा गया है कि हाईकोर्ट में उनका पक्ष नहीं सुना गया।

सभी सीटों की सूची जारी
बता दें कि पिछले दिनों हाईकोर्ट ने वर्ष 2015 को आधार वर्ष मानकर प्रदेश में पंचायत चुनाव में आरक्षण लागू करने का आदेश दिया था। साथ ही  25 मई तक पंचायत चुनाव संपन्न कराने के लिए कहा था। जिसके बाद राज्य में अरक्षण की दूसरी सूची का अनंतिम प्रकाशन हो गया है।


Post Bottom Ad

Responsive Ads Here

Pages