बस्ती- वेब मीडिया एसोसिएशन की बैठक सम्पन्न , संगठन के विस्तार एवं आधुनिक पत्रकारिता पर चर्चा - तहक़ीकात समाचार

ब्रेकिंग न्यूज़

Post Top Ad

Responsive Ads Here

गुरुवार, 25 फ़रवरी 2021

बस्ती- वेब मीडिया एसोसिएशन की बैठक सम्पन्न , संगठन के विस्तार एवं आधुनिक पत्रकारिता पर चर्चा

बस्ती - मीडिया दस्तक के मालवीय रोड स्थित कार्यालय पर वेब मीडिया एसोशिएशन की बैठक जिलाध्यक्ष सौरभ वीपी वर्मा की अध्यक्षता में हुई जिसमे संगठन के विस्तार एवं आधुनिक पत्रकारिता पर विस्तार से चर्चा हुई। संयोजक अशोक श्रीवास्तव ने आधुनिक मीडिया पर प्रकाश डालते हुये कहा कि एटीएम के आविष्कार ने बैंकिंग सेक्टर में क्रांति ला दिया, उसी तरह वेब मीडिया पत्रकारिता क्षेत्र में क्रांतिकारी परिवर्तन का साक्षी बन रही है। 
उन्होंने कहा कि अनगिनत साथी वेबसाइटों के जरिये तेज गति से समाचारों को लाखों पाठकों और दर्शकों तक पहुंचा रहे हैं लेकिन सरकार और स्थानीय प्रशासन इस बदलाव को स्वीकार नही कर पा रहा है। उन्होने कहा वेब साइट संचालकों को चाहिये कि वे सक्रिय रहे, खबरे नियमित अपडेट करते रहें और अधिक से अधिक पाठकों के बीच पहुंच बनाकर उनका एक बड़ा समूह खड़ा करें ,साथ ही जन अपेक्षाओं पर खरा उतरेंगे तो सम्मान भी मिलेगा और आप अपने लक्ष्य को प्राप्त भी कर पायेंगे। 

जिलाध्यक्ष ने संगठन का विस्तार करते हुये राजकुमार पाण्डेय को महासचिव, राजेश पाण्डेय को कोषाध्यक्ष, राजन चौधरी एवं लालू प्रसाद यादव को उपाध्यक्ष नामित किया। सभी ने संगठन के दायित्वों को निष्ठापूर्वक निभाने का संकल्प लिया।

 राजन चौधरी ने खबरों की पहुंच बढ़ाने, वेबसाइटों को आय स्रोतों से जोड़ने की तकनीकों पर जानकारी दी। कपीश मिश्र, एवं लालू प्रसाद यादव ने कहा एकजुटता से ही संगठन को पहचान मिलेगी। 

आपस में वैचारिक मतभेद भले हों लेकिन संगठन के बैनर तले सभी एकजुट रहें जिससे अपने अधिकारों के लिये आवाज उठा सकें। बैठक में दिनेश प्रसाद मिश्र, राज आर्या, श्रवण कुमार, शम्भूनाथ कसौधन, जीतेन्द्र कुमार सहित कई पत्रकार मौजूद रहे।

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here

Pages