बस्ती-पंचायत चुनाव के नजदीक मतदाता सूची में हो रहा गड़बड़ी , 13 साल के नाबालिग का बन रहा वोट - तहक़ीकात समाचार

ब्रेकिंग न्यूज़

Post Top Ad

Responsive Ads Here

शनिवार, 27 फ़रवरी 2021

बस्ती-पंचायत चुनाव के नजदीक मतदाता सूची में हो रहा गड़बड़ी , 13 साल के नाबालिग का बन रहा वोट

सौरभ वीपी वर्मा

बस्ती - जैसे-जैसे पंचायत चुनाव नजदीक आता जा रहा है वैसे-वैसे चुनाव सी जुड़ी कमियां भी निकल कर सामने आ रही है । पंचायत चुनाव से जुड़ी एक सबसे बड़ी कमी मतदाता सूची में गड़बड़ी करने का है जहां 12 ,13 ,14 साल के नाबालिग को वोटर बनाया जा रहा है वहीं अन्य जगहों पर मतदान करने वाले लोगों को वोट के लालच गांव के सूची में लाकर जोड़ा जा रहा है।
इस तरह का मामला वैसे तो जनपद भर के कई ग्राम पंचायतों से सुनने को मिल रहा है लेकिन सल्टौआ ब्लॉक के केवटाखोर ग्राम पंचायत के निवर्तमान प्रधान रामबचन चौधरी ने उपजिलाधिकारी आनंद श्रीनेत को मतदाता सूची में गड़बड़ी की शिकायत पत्र देकर सबको चौंका दिया है ।

रामबचन चौधरी ने शिकायत पत्र में लिखते हुए बताया कि ग्राम पंचायत में 86 ऐसे लोगों का नाम वोटर लिस्ट में जोड़ने के लिए आवदेन किया गया है जो या तो नाबालिग हैं या फिर अन्य जगहों पर मतदाता हैं ,उन्होंने उपजिलाधिकारी के समक्ष कुछ नए वोटरों का दस्तावेज भी प्रस्तुत किया जिसमें कम उम्र के बच्चों को मतदाता बनाया गया है।

इस सम्बंध में उप जिला अधिकारी आनंद श्रीनेत ने बताया कि शिकायत मिली है मामले की जांच की जाएगी 18 साल से नीचे के लोग मतदाता नही बन सकते न ही एक व्यक्ति दो जगहों पर मतदाता बन सकता है ,इस मामले की जांच का आवश्यक कार्यवाही की जाएगी।


Post Bottom Ad

Responsive Ads Here

Pages