हाईकोर्ट की फटकार के बाद योगी सरकार ने हाथरस DM का किया तबादला, 15 IAS का भी ट्रांसफर - तहक़ीकात समाचार

ब्रेकिंग न्यूज़

Post Top Ad

Responsive Ads Here

शुक्रवार, 1 जनवरी 2021

हाईकोर्ट की फटकार के बाद योगी सरकार ने हाथरस DM का किया तबादला, 15 IAS का भी ट्रांसफर

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) सरकार ने गुरुवार को राज्य के 16 IAS अधिकारियों का तबादला कर दिया. उनमें हाथरस के जिलाधिकारी प्रवीण कुमार लशकर भी शामिल हैं, जिनके क्षेत्राधिकार में सितंबर महीने में 19 साल की दलित लड़की का गैंगरेप और मर्डर हुआ था. प्रवीण कुमार को अब मिर्जापुर का नया डीएम बनाया गया है. उनकी जगह यूपी जल निगम के अतिरिक्त प्रबंध निदेशक रमेश रंजन को हाथरस का नया जिलाधिकारी बनाया गया है.

लशकर तब चर्चा में आ गए थे, जब 14 सितंबर को हाथरस में चार सवर्णों द्वारा दलित युवती के साथ बलात्कार करने के बाद 29 सितंबर को इलाज के दौरान दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में उसकी मौत हो गई थी और जिला प्रशासन ने आनन-फानन में 30 सितंबर की आधी रात जबरन उसका अंतिम संस्कार कर दिया था. युवती का परिवार जबरन अंतिम संस्कार करने का आरोप लगाता रहा है.

इलाहाबाद हाई कोर्ट की लखनऊ खंडपीठ ने उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा जांच की निष्पक्षता के लिए हाथरस के जिलाधिकारी के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं करने पर नवंबर में चिंता जताई थी.

प्रवीण कुमार के अलावा गोंडा के जिला मजिस्ट्रेट नितिन बंसल का भी तबादला किया गया है. उन्हें प्रतापगढ़ भेजा गया है. नोएडा के अतिरिक्त सीईओ श्रुति को बलरामपुर का नया डीएम बनाया गया है, बलरामपुर के डीएम कृष्ण करुणेश को गाजियाबाद विकास प्राधिकरण का उपाध्यक्ष नियुक्त किया गया है.



कोई टिप्पणी नहीं:

टिप्पणी पोस्ट करें

tahkikatsamachar

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here

Pages