आज मध्य रात्रि से खत्म हो रहा ग्राम पंचायत का कार्यकाल ,उसके बाद भी नही रुकेगा यह काम - तहक़ीकात समाचार

ब्रेकिंग न्यूज़

Post Top Ad

Responsive Ads Here

शुक्रवार, 25 दिसंबर 2020

आज मध्य रात्रि से खत्म हो रहा ग्राम पंचायत का कार्यकाल ,उसके बाद भी नही रुकेगा यह काम

बस्तीः जनपद में ग्राम प्रधान का कार्यकाल समाप्त होने के कारण आज रात्रि 12.00 बजे से कोई भी ग्राम प्रधान किसी प्रकार का कोई भुगतान नही कर सकेंगे। उक्त जानकारी जिलाधिकारी आशुतोष निरंजन ने दी है। डीपीआरओ, सभी बीडीओ तथा सहायक विकास अधिकारी (पंचायत) को भेजे गये निर्देश में उन्होने इस आशय की जानकारी दी है।

कहा है कि ग्राम पंचायतों को आवंटित धनराशि का ई-ग्राम स्वराज-पी0एफ0एम0एस0 एकीकृत प्रणाली के माध्यम से ग्राम प्रधानां को चेकर के रूप में अधिकृत किया गया था। उन्होने बताया कि सभी ग्राम पंचायतों के ग्राम प्रधानों का डी0एस0सी0 ई-ग्राम स्वराज पर 25 दिसम्बर की रात 12.00 बजे से अनरजिस्टर्ड कर दिया गया है। सभी अधिकारी सुनिश्चित करे कि ग्राम प्रधान का डी0एस0सी0 समय से अनरजिस्टर्ड हो जाय तथा शासन द्वारा नामित चेकर की डी0एस0सी0 ई-ग्राम स्वराज पर रजिस्टर्ड हो जाय। इसका उल्लंघन पाये जाने पर संबंधित ग्राम पंचायत सचिव तथा सहायक विकास अधिकारी (पंचायत) के विरूद्ध कार्यवाही की जायेंगी।

ग्राम पंचायत का कार्यकाल खत्म होने के बाद प्रधानों से सारे अधिकार छीन लिए जाएंगे लेकिन ग्राम पंचायत में  स्वच्छ पेय जल की व्यवस्था में कोई रुकावट नही आएगा ,यदि ग्राम पंचायत का कोई हैंडपंप इस दौरान खराब होता है तो उसे ग्राम विकास अधिकारी और एडीओ पंचायत के माध्यम से मरम्मत किया जाएगा।

कोई टिप्पणी नहीं:

टिप्पणी पोस्ट करें

tahkikatsamachar

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here

Pages