उत्तर प्रदेश कैडर के IAS सुशील कुमार मौर्य की कोरोना वायरस से मौत ,बस्ती में रह चुके थे डीएम - तहक़ीकात समाचार

ब्रेकिंग न्यूज़

Post Top Ad

Responsive Ads Here

सोमवार, 7 सितंबर 2020

उत्तर प्रदेश कैडर के IAS सुशील कुमार मौर्य की कोरोना वायरस से मौत ,बस्ती में रह चुके थे डीएम

लखनऊ
उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस लगातार हावी होता जा रहा है। कोरोना केसों के साथ ही कोरोना से मौत के मामले भी बढ़ते जा रहे हैं। कोरोना की चपेट में आए उत्तर प्रदेश कैडर के आईएएस सुशील कुमार मौर्य का सोमवार सुबह 6 बजे एसजीपीजीआई में निधन हो गया।
आईएएस सुशील कुमार मौर्य यूपी सरकार में प्रशासनिक अधिकारी थे। उनकी तैनाती भाषा विभाग में विशेष सचिव के पद पर थी। इससे पहले वह बस्ती के डीएम पद पर तैनात थे। उनकी उम्र 53 साल की थी।

27 अगस्त से SGPGI में थे भर्ती

बताया जा रहा है कि कोरोना वायरस के लक्षण नजर आने के बाद आईएएस सुशील कुमार को 27 अगस्त में लखनऊ के एसजीपीजीआई में भर्ती कराया गया था। यहां पर उन्हें कोविड हॉस्पिटल के आइसोलेशन वॉर्ड में रखा गया। हालत बिगड़ने पर सुशील कुमार को आईसीयू में शिफ्ट किया गया था।

2010 में पीसीएस से बने थे आईएएस

सुशील कुमार मौर्य मूलतः जौनपुर के रहने वाले थे। उनका चयन 1994 में यूपी पीसीएस में हुआ था। 2010 में प्रमोशन के बाद वह पीसीएस से आईएएस हो गए थे। उनकी तैनाती यूपी के मैनपुरी, सुल्तानपुर, बलिया, गाजीपुर समेत कई जिलों में रही हैं।

राज्य में रिकार्ड तोड़ रहा मौतों का आंकड़ा

उत्तर प्रदेश में रविवार को 24 घंटों के दौरान कोविड-19 से 77 लोगों की मौत हुई जिसके कारण यूपी में कोरोना से दम तोड़ने वालों का आंकड़ा 3,920 हो गया। वहीं 6,777 नए कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आए। नए मामलों में यूपी की राजधानी लखनऊ में 999 जबकि कानपुर नगर में 433, गोरखपुर में 364, प्रयागराज में 301, गौतमबुद्धनगर में 220, अलीगढ़ में 199 और गाजियाबाद में 180 मरीज रहे।

कोई टिप्पणी नहीं:

टिप्पणी पोस्ट करें

tahkikatsamachar

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here

Pages