डिजिटल इंडिया के नाम पर उपभोक्ताओं का अरमान चकनाचूर कर रही मोबाइल कंपनियां, नेटवर्क ध्वस्त - तहक़ीकात समाचार

ब्रेकिंग न्यूज़

Post Top Ad

Responsive Ads Here

गुरुवार, 16 जुलाई 2020

डिजिटल इंडिया के नाम पर उपभोक्ताओं का अरमान चकनाचूर कर रही मोबाइल कंपनियां, नेटवर्क ध्वस्त

बस्ती- मोबाईल और इंटरनेट सेवा अब लोगो की जरुरत बन गई है अब कोई भी काम मोबाईल के बगैर होने वाला नही दिखाई पड़ता ,चाहे मंडी का भाव जानना हो या तेल, पेट्रोल ,सोना की कीमत मोबाइल हमारी आवश्यकता बन गई है ।

 वहीं देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी डिजिटल इंडिया, कैसलेस व मोबाईल बैंकिंग को बढावा दे रहे हैं .सूचना का आदान प्रदान करना देश दुनिया की खबरों से अपडेट रहना ,पढ़ाई -लिखाई आदि के लिए भी मोबाईल प्रत्येक नागरिक के जरूरत का सामान बन चुका है लेकिन नेटवर्क प्रदाता कंपनियों के मनमानी के चलते उपभोक्ताओं को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

जनपद के सोनहा, भानपुर ,सल्टौआ, भिरिया बाजार ,अमरौली शुमाली , गौर ,हलुआ बाजार ,गोनहा क्षेत्र के सैकड़ो लोगों ने बताया कि पिछले 1 महीने से उपभोक्ता नेटवर्क की  समस्या से जूझ रहे हैं। क्षेत्र में  बीएसएनएल, एयरटेल, वोडाफोन और जियो की सेवा उपभोक्ताओं को मिल रही है। मगर विगत 1 महीने से जियो और वोडाफोन का नेटवर्क बिलकुल ध्वस्त है। 
बढ़ रही काल ड्राप की शिकायत

 वहीं खराब नेटवर्क के कारण मोबाईल उपभोक्ता ठीक से बात तक नहीं कर पा रहे हैं। कभी-कभी तो काल किसी नेटवर्क पर नहीं लग रहा है। इनमें सबसे अधिक उपभोक्ता जियो के हैं और इसी के नेटवर्क में खराबी ने मोबाईल उपभोक्ताओं की नींद हराम कर दी है। 

ठीक से आवाज नहीं आने और काल ड्राप के कारण उपभोक्ताओं को नुकसान भी उठाना पड़ रहा है। कंपनियों ने 3जी, 4जी जैसी नेटवर्क की सुविधा लगा रखी है। मगर ये सुविधाएं कंपनियों के कुछ कर्मचारियों और अधिकारियां के भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ गयी हैं जिसके कारण सुचारू रूप से काम नहीं कर रहा है। उपभोक्ताओं का आरोप है कि टावर को चलाने के लिए जो ईंधन आता है वह ईंधन कर्मचारियों द्वारा बेच दिया जाता है इसलिए यहां का टावर अधिकतर बंद रहता है। तेल के इस खेल में लोगो को काफी असुविधा हो रही है। इसकी कंपनी में शिकायत करने पर कोई कार्यवाही नहीं हो रही है।

कोई टिप्पणी नहीं:

टिप्पणी पोस्ट करें

tahkikatsamachar

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here

Pages