कोरोना संक्रमित व्यक्ति की शादी के दूसरे दिन मौत ,विवाह कार्यक्रम में शामिल 108 पॉजिटिव - तहक़ीकात समाचार

ब्रेकिंग न्यूज़

Post Top Ad

Responsive Ads Here

बुधवार, 1 जुलाई 2020

कोरोना संक्रमित व्यक्ति की शादी के दूसरे दिन मौत ,विवाह कार्यक्रम में शामिल 108 पॉजिटिव

राजधानी पटना से करीब 50 किलोमीटर दूर स्थित पालीगंज में कोरोना का खौफ हर तरफ मंडरा रहा है। यहां बीमार होने के बाद भी कोरोना संक्रमित दूल्हे अनिल का विवाह कराया गया। शादी के दो दिन बाद ही उसने दम तोड़ दिया। अनिल के शादी समारोह और अंतिम संस्कार में शामिल होने वाले 108 लोग अभी तक संक्रमित मिले हैं। पालीगंज ब्लॉक के कई गांव को सील किया गया है। जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग के कर्मी लाउडस्पीकर के माध्यम से लोगों से घर में रहने और बाजार में भीड़ न इकट्ठा करने की अपील कर रहे हैं।

लॉकडाउन के दौरान गुरुग्राम से आया था अनिल
अनिल निजी वाहन से गुरुग्राम से लॉकडाउन के दौरान गांव आया था। उसकी शादी पहले से तय थी। विवाह के पहले से अनिल की तबियत खराब थी, लेकिन परिजन ने इस बात को दबा दिया। अनिल बाहर से आया था तब भी उसकी जांच नहीं कराई गई। 15 जून को बारात नौबतपुर गई। विवाह के दो दिन बाद ही अनिल की स्थिति खराब हो गई। परिजन उसे लेकर पटना एम्स पहुंचे, लेकिन अस्पताल के गेट पर ही उसने दम तोड़ दिया। इसके बाद परिजन शव को लेकर गांव आ गए और उसका अंतिम संस्कार कर दिया।


रैंडम सैंपल से मामला आया सामने
अनिल की मौत हुई तो पालीगंज में यह बात फैल गई कि दूल्हे की मौत कोरोना के चलते हुई। जानकारी मिलने पर स्वास्थ्य विभाग ने पालीगंज के लोगों का रैंडम सैंपल लिया। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने 105 लोगों के सैंपल लिए। जांच रिपोर्ट में 15 लोग संक्रमित पाए गए। सभी संक्रमित अनिल के शादी समारोह में शामिल हुए थे। इसके बाद जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया। विवाह समारोह में शामिल 375 लोगों के सैंपल लिए गए, जिनमें से 93 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई।

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here

Pages