आम आदमी पार्टी ने सौंपा ज्ञापन, कहा शिक्षक भर्ती में 15000 आरक्षित सीटों का हुआ घोटाला - तहक़ीकात समाचार

ब्रेकिंग न्यूज़

Post Top Ad

Responsive Ads Here

शुक्रवार, 5 जून 2020

आम आदमी पार्टी ने सौंपा ज्ञापन, कहा शिक्षक भर्ती में 15000 आरक्षित सीटों का हुआ घोटाला

बस्ती-आम आदमी पार्टी के जिला अध्यक्ष कुलदीप जायसवाल के नेतृत्व में यूथ विंग बस्ती के जिलाध्यक्ष राहुल कुमार ने शिक्षक भर्ती में हुई अनियमितिता को लेकर जिला अधिकारी बस्ती के माध्यम से राज्यपाल को संबोधित ज्ञापन सौंप कर पूरे मामले की सीबीआई जांच कराने की मांग की है। यूथ विंग के प्रदेश अध्यक्ष फैसल वारसी के आवाह्नन पर प्रदेश के सभी जिला इकाई द्वारा ज्ञापन सौंपा गया।
आप यूथ विंग के जिला अध्यक्ष राहुल कुमार ने कहा कि प्रदेश सरकार की 69000 शिक्षक भर्ती जिसमें समय-समय पर अभ्यार्थियों के विभिन्न माध्यम से पेपर आउट, नकल , और धांधली की शिकायतें संज्ञान में आया करती हैं।

यह मामला इसी भर्ती में फाइनल जिला आवंटन और मेरिट लिस्ट बनाते समय प्रकाश में आया है कि MRC को गलत तरीके से लागू कर बड़े पैमाने पर आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों को चयन से बाहर कर दिया गया ।
 नियम यह है कि पहले प्रदेश स्तर पर विज्ञापन के अनुसार आरक्षण के नियम के तहत वर्गवार एक मेरिट लिस्ट बनती फिर चयनित अभ्यर्थियों को जिला आवंटित किया जाता । बल्कि सीधे जिला आवंटित कर आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों को उनके वर्ग तक सीमित करने का प्रयास किया गया और अनारक्षित सीटों पर चयन से रोका गया । जिनके कारण जो अनारक्षित वर्ग 69000 में से सिर्फ लगभग 34000 रैंक तक रहता वह 50000 से भी ज्यादा रैंक तक चयनित हो गया । और ओबीसी और अनारक्षित वर्ग की मेरिट में सिर्फ 0•3 अंक का ही अंतर रहा जो कमसे कम पूरे 2 अंक का होना चाहिए था
जिससे लगभग 15000 पात्र आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों का नुकसान हुआ ।

आम आदमी पार्टी इस अनियमिता का कड़ा विरोध करती है और आपके माध्यम से भर्ती पर तत्काल रोक लगा कर इस भर्ती की सीबीआई द्वारा निष्पक्ष जांच की मांग करते हुए सीधे प्रदेश स्तर पर नियमतः मेरिट बनाये जाने के बाद जिला आवंटन कर भर्ती को आगे बढ़ाने की गुजारिश करती है ।

इस अवसर पर मेहीलाल ,अमित ,शाजिदअली , कमरूल हसन ,राम यस निषाद, के़पी भारतीय ,वीरेंद्र गुप्ता ,जूबैर अहमद उपस्थित थे।

कोई टिप्पणी नहीं:

टिप्पणी पोस्ट करें

tahkikatsamachar

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here

Pages