कोरोना वायरस से भारत में हुई 10 वीं मौत ,सरकार पूरी तरह से सख्त - तहक़ीकात समाचार

ब्रेकिंग न्यूज़

Post Top Ad

Responsive Ads Here

मंगलवार, 24 मार्च 2020

कोरोना वायरस से भारत में हुई 10 वीं मौत ,सरकार पूरी तरह से सख्त

मुम्बई में कोरोनावायरस (Coronavirus) से संक्रमित तीसरे व्यक्ति की मौत हो गई है. 65 वर्षीय शख्स को कल अस्पताल में एडमिट किया गया था. यह पहले UAE में थे, उसके बाद अहमदाबाद होकर मुम्बई लौटे थे. मुम्बई महानगरपालिका (बीएमसी) ने एक बयान में कहा कि यह व्यक्ति हाल में संयुक्त अरब अमीरात से अहमदाबाद लौटा था.  बाद में उसने बुखार, खांसी और सांस लेने में तकलीफ की शिकायत की.  बीएमसी ने बताया कि व्यक्ति पहले ही उच्च रक्तचाप और गंभीर मधुमेह समेत कई बीमारियों से पीड़ित था. उसे इलाज के लिए 20 मार्च को मुंबई के कस्तूरबा अस्पताल लाया गया लेकिन उसका स्वास्थ्य दिनोंदिन बदतर होता चला गया.  

आपको बता दें कि भारत में कोरोना वायरस संक्रमण के अब तक करीब 500 मामले सामने आए हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय के मंगलवार तक के आंकड़ों में यह संख्या सामने आई है.  मंगलवार सुबह तक के अद्यतन आंकड़ों के मुताबिक देश में कोविड-19 के कुल मामले 492 हो गए हैं जिनमें से 446 लोगों का अभी इलाज चल रहा है .  स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि इन आंकड़ों में कम से कम 41 विदेशी नागरिक शामिल हैं और अब तक नौ मौत हो चुकी है.  पश्चिम बंगाल और हिमाचल प्रदेश में सोमवार को एक-एक मौत हुई जबकि पूर्व में हुई सात मौत महाराष्ट्र (दो), बिहार, कर्नाटक, दिल्ली, गुजरात और पंजाब में एक एक मौत हुई थी. 

कोरोना वायरस के इस भयकंर आपदा से निपटने के लिए केंद्र और राज्य की सरकारें पूरी तरह से सावधान हो चुकी है और पूरा देश मे लॉकडाउन की स्थिति में है 

कोई टिप्पणी नहीं:

टिप्पणी पोस्ट करें

tahkikatsamachar

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here

Pages