गुल्लक और तिजोरी में जमा कर रहे हैं 2000 का नोट तो यह खबर आपके लिए है - तहक़ीकात समाचार

ब्रेकिंग न्यूज़

Post Top Ad

Responsive Ads Here

रविवार, 9 फ़रवरी 2020

गुल्लक और तिजोरी में जमा कर रहे हैं 2000 का नोट तो यह खबर आपके लिए है

क्या सरकार धीरे-धीरे 2,000 रुपये के नोट को प्रचलन से बाहर करना चाहती है? रिपोर्ट के मुताबिक एक सरकारी बैंक ने अपने कर्मचारियों को लिखित में आदेश जारी कर कहा है कि वे 2,000 रुपेय के नोट ग्राहकों को न दें। इसके अलावा एटीएम में भी इन्हें न डाला जाए। बैंक अधिकारियों को एटीएम में 500 के अलावा 200 और 100 रुपये के नोट डाले जाने का आदेश जारी किया गया है।

बिजनस इनसाइडर वेबसाइट की रिपोर्ट में बैंक के एक अधिकारी के हवाले से यह बात कही गई है। रिपोर्ट के मुताबिक ईमेल के जरिए बैंककर्मियों को आदेश दिया गया है कि वे निकासी के लिए आने वाले ग्राहकों को 2,000 की बजाय दूसरे नोट दें। इसके अलावा एटीएम में भी इन्हें न भरा जाए। हालांकि ग्राहकों के लिए इसमें चिंता की कोई बात नहीं है। बैंक की ओर से जारी आदेश में ग्राहकों से 2,000 के नोट को स्वीकार करने को कहा गया है।
संबंधित खबरें

बैंक की ओर से भेजे गए ईमेल में यह भी कहा गया है कि जल्दी ही इस संबंध में औपचारिक आदेश जारी किया जाएगा। रिपोर्ट में सूत्र का नाम उजागर न करते हुए यह भी दावा किया गया है कि आदेश के बाद सभी मैनेजरों से यह कहा गया कि अगली सुबह से लेनदेन में इसे लागू किया जाना चाहिए।

कोई टिप्पणी नहीं:

टिप्पणी पोस्ट करें

tahkikatsamachar

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here

Pages