सरदार पटेल के 69वें परिनिर्वाण दिवस पर हुआ विचार गोष्ठी का आयोजन - तहक़ीकात समाचार

ब्रेकिंग न्यूज़

Post Top Ad

Responsive Ads Here

रविवार, 15 दिसंबर 2019

सरदार पटेल के 69वें परिनिर्वाण दिवस पर हुआ विचार गोष्ठी का आयोजन


अपना दल एस ने रविवार को  सल्टौआ ब्लाक अन्तर्गत मझौआ में स्थापित भारत के प्रथम उप प्रधानमंत्री भारत रत्न लौह पुरूष सरदार बल्लभ भाई पटेल की प्रतिमा पर श्रद्धा सुमन अर्पित करके उनके अधूरे सपनों को पूरा करने का संकल्प लिया।

  सरदार पटेल के 69वें परिनिर्वाण दिवस पर आयोजित विचार गोष्ठी को सम्बोधित करते हुए प्रदेश सचिव झिनकान चौधरी ने सरदार पटेल को कुशल प्रशासक बताते हुए कहा कि अखण्ड भारत निर्माण में सरदार बल्लभ भाई पटेल का अहम योगदान था। जिस समय अंग्रेज देश छोड़ कर जा रहे थे,उस समय देश में फूट डालने की नियत से 565 देशी रियासतों को छूट दे दी कि वह अपनी मर्जी से भारत या पाकिस्तान में विलय कर लें। इन कठिन परिस्थितियों में पटेल ने अपने दृढ़ संकल्प से सभी रियासतों को भारत में विलय करने को विवश कर दिया। इसी लिए वे अखण्ड भारत वर्ष में निर्माण कर्ता के रूप में आज भी जाने जाते हैं।

  प्रदेश कोषाध्यक्ष व जिला पंचायत सदस्य रामसिंह पटेल ने कहा अखंड भारत का निर्माण करने वाले लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल के राजनैतिक एवं सामाजिक जीवन की शुरुआत खेड़ा व बारडोली जैसे बड़े किसान आंदोलन से हुई थी। उन्होंने कहा कि बारडोली के किसान आंदोलन ने ब्रिटिश हुकूमत की चूलें हिला दी थीं। किसानों के सवालों पर अंग्रेजों को आंदोलन के बल पर पीछे हटाया गया था। किसान आंदोलन से उपजे इस महापुरुष का जीवन एवं विचार आज के दौर में और भी प्रासंगिक हो गया है। इसलिए अपना दल के कार्यकर्ता सरदार पटेल के विचारों पर चलते हुए अपने राजनैतिक अभियान को आगे बढ़ाने का कार्य कर रहे हैं।
    कार्यक्रम की अध्यक्षता जिलाध्यक्ष विवेक कुमार चौधरी तथा संचालन बिधानसभा अध्यक्ष  सुरेंद्र कुमार चौधरी ने किया।
    इस अवसर पर महिपाल पटेल 'माही' बृजेश पटेल, जुग्गीलाल वर्मा, राजकुमार पटेल,राकेश पटेल, पवन वर्मा, जीतेन्द्र पटेल, मंगल पटेल,नायब चौधरी,नीतीश पटेल,अखिलेश यादव, आदर्श पटेल, रामस्वरूप वर्मा,राम सजीवन दूबे,अशोक कुमार तिवारी,अनुज कुमार यादव,अनिल कुमार पटेल,अकबाल, जगराम गौड़ आदि मौजूद रहे ।
              

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here

Pages