बस्ती- महात्मा गांधी के 150 वीं जयंती पर स्वच्छता जागरूकता पर हुआ गोष्ठी - तहक़ीकात समाचार

ब्रेकिंग न्यूज़

Post Top Ad

Responsive Ads Here

रविवार, 6 अक्तूबर 2019

बस्ती- महात्मा गांधी के 150 वीं जयंती पर स्वच्छता जागरूकता पर हुआ गोष्ठी


महात्मा गांधी की 150 वीं जयंती पर विवेकानंद लोक विकास संस्थान बस्ती द्वारा 6 अक्टूबर को सरदार पटेल बाबूराम वर्मा उ0मा0 विद्यालय अमरौली शुमाली पर प्रदेश में स्वच्छता युक्त प्लास्टिक मुक्त विषय पर गोष्ठी का आयोजन किया गया।  अतिथियों ने महात्मागांधी के चित्र पर माल्यार्पण कर कार्यक्रम की औपचारिक शुरुआत किया। 

  मुख्य अतिथि कामरेड के0के0 त्रिपाठी ने देश की आज़ादी में महात्मा गांधी के योगदान पर विस्तार से चर्चा किया। उन्होंने कहा पंचायतीराज के माध्यम से गांव के आमजन के विकास की कल्पना  महात्मागांधी ने की थी। उन्होंने कहा कि गांधी के बारे में लोगों का मतभेद है लेकिन उस वक्त के दौर में जाकर उनके बारे समीक्षा करने के बाद पता चलेगा कि गांधी को कभी भुलाया नही जा सकता है , सामुदायिक स्वच्छता पर बल देते हुए एक बार प्रयोग किये जाने वाले प्लास्टिक के प्रयोग से पर्यावरण व आमजन को हो रहे हानियों पर प्रकाश डाला।

कवि अफजल हुसैन अफजल ने कविता के माध्यम से महात्मागांधी के जीवन पर प्रकाश डाला। कार्यक्रम में पूर्व प्रधानाचार्य राममिलन वर्मा व हीराराम चौधरी, नायाब चौधरी,अवधेश मौर्य, राकेश पटेल, त्रिलोकी नाथ यादव, रामतीरथ यादव, प्रभाकर दीप्ति वर्मा, प्रभाकर पटेल, बृहस्पति कुमार पांडेय, रामतौल यादव, रामबुझारात मौर्य, राधेश्याम चौधरी, विशाल पांडेय, डॉक्टर श्याम नरायन चौधरी ने अपना विचार रखा। अध्यक्षता परशुराम मौर्य व संचालन विशाल पांडेय ने किया। कार्यक्रम में रामचंद्र यादव, रामकेश चौधरी, रामप्रकाश वर्मा, राजितराम यादव,प्रमोद कुमार चौधरी, रिंकू वर्मा, विजयप्रकाश वर्मा, परशुराम चौधरी, रामसजीवन गुप्ता, जोखन मौर्य, प्रमोद कुमार चौधरी, दीपक वर्मा ,महेंद्र प्रजापति, मुकेश यादव ,बालकेश ,भगवान सिंह, नवलकिशोर चौधरी ,संजय ,प्रदीप कुमार वर्मा,सहित अनेक लोग मौजूद रहे।

कोई टिप्पणी नहीं:

टिप्पणी पोस्ट करें

tahkikatsamachar

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here

Pages