डीएम डॉo राजशेखर द्वारा तैयार किये गए बूथ इलेक्शन मैनेजमेंट एप को बस्ती में किया गया लांच - तहक़ीकात समाचार

ब्रेकिंग न्यूज़

Post Top Ad

Responsive Ads Here

सोमवार, 15 अप्रैल 2019

डीएम डॉo राजशेखर द्वारा तैयार किये गए बूथ इलेक्शन मैनेजमेंट एप को बस्ती में किया गया लांच

लोकसभा चुनाव को सकुशल संपन्न कराने के लिए निर्वाचन आयोग तकनीक के नए प्रयोग के साथ मैदान में उतर चुकी है। चुनाव के दौरान बूथ लेवल पर बेहतर प्रबंधन के लिए चीफ इलेक्‍शन ऑफिसर वेंकटेश्‍वर लू ने शनिवार को एक नया मोबाइल ऐप लॉन्‍च किया है।

 यूपी के इस पहले मोबाइल ऐप का नाम (बीईएमपी) बूथ इलेक्‍शन मैनेजमेंट प्लान रखा गया है।
यह मोबाइल ऐप डीएम राजशेखर और जिला प्रशासन की टीम ने मिलकर तैयार किया है। वेंकटेश्‍वर लू ने मोबाइल ऐप को लॉन्‍च करते हुए कहा कि जिस दिन वोटर जागरूक हो गया उस दिन जाति और मजहब के नाम पर नफरत फैलाने वाले लोग कभी जनप्रतिनिधि नही बन पाएंगे। इस तरह की जहां भी शिकायतें मिली हैं, वहां जांच कराई गई है। वहीं, सीईओ ने मतदान के दिन क्षेत्र में एनएसएस और एनसीसी की तैनाती पर भी जोर दिया।

डीएम राजशेखर ने दावा किया कि यह मोबाइल ऐप यूपी मे पहली बार बस्ती जिला प्रशासन द्वारा लॉन्‍च किया गया है। मतदान को अच्छे से कराने के लिए इसमें हर बूथ से जुड़ी छोटी-बड़ी जानकारी का विवरण दर्ज किया जा रहा है। मतदान सूची, दिव्यांग मतदाताओं समेत बूथ स्तरीय निर्वाचन के लिए बनाए गए सभी प्लान का विवरण ऐप में दर्ज होगा। लॉन्‍च के बाद इस ऐप को बीएलओ और सुपरवाइजर द्वारा डाटा फीडिंग के लिए खोला गया है। 23 अप्रैल से ऐप को सार्वजनिक कर दिया जाएगा।NBT

कोई टिप्पणी नहीं:

टिप्पणी पोस्ट करें

tahkikatsamachar

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here

Pages