गाजा’ तूफान को ध्यान में रखते हुए 76,000 लोगों को सुरक्षित जगहों पर पहुंचाया गया, चंद घंटों बाद पहुंच सकता है तमिलनाडु - तहक़ीकात समाचार

ब्रेकिंग न्यूज़

Post Top Ad

Responsive Ads Here

शुक्रवार, 16 नवंबर 2018

गाजा’ तूफान को ध्यान में रखते हुए 76,000 लोगों को सुरक्षित जगहों पर पहुंचाया गया, चंद घंटों बाद पहुंच सकता है तमिलनाडु


       विश्वपति वर्मा, श्रोत एनडीटीवी 
चेन्नई/दिल्ली : तूफान ‘गाजा' के शुक्रवार को तड़के नागपट्टिनम के दक्षिण में कुड्डालोर और पामबन के बीच तमिलनाडु के तटीय क्षेत्र को पार करने का अनुमान है. गुरुवार रात में एक मौसम बुलेटिन में कहा गया है तूफान के पहुंचने के दौरान इसकी रफ्तार 90-100 किलोमीटर प्रति घंटे तक रहने का अनुमान है. इसके बाद इसकी रफ्तार 110 किलोमीटर प्रति घंटे तक पहुंच सकती है.

राज्य सरकार ने तूफान की चपेट में आ सकने वाले जिलों में अपने तंत्र को पूरी तरह से अलर्ट कर रखा है. सरकार ने बताया कि कुल 76,000 लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया है और नागपट्टिनम और कुड्डालोर सहित छह जिलों में 331 राहत केन्द्र खोले गए हैं.



इससे पहले भारतीय मौसम विभाग ने रात सात बजकर 50 मिनट पर एक बुलेटिन में कहा था कि तूफान का बाहरी असर पहले ही तट पर पहुंच गया है और तमिलनाडु के तटीय इलाकों में बारिश शुरू हो गई है.


नागपटि्टनम, तिरूवरूर, कुड्डालोर और रामनाथपुरम सहित सात जिलों में शैक्षाणिक संस्थानों में छुट्टी घोषित कर दी गई है और सरकार ने निजी कंपनियों और प्रतिष्ठानों से अपने कर्मचारियों को जल्द वापस भेजने को कहा ताकि वे शाम चार बजे से पहले घर पहुंच सकें.

कोई टिप्पणी नहीं:

टिप्पणी पोस्ट करें

tahkikatsamachar

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here

Pages