तैयारियां पूरी ,यूपी के 14 सीटों पर कल होगा मतदान - जानिए इन सीटों पर 2019 का हाल - तहक़ीकात समाचार

ब्रेकिंग न्यूज़

Post Top Ad

Responsive Ads Here

शुक्रवार, 24 मई 2024

तैयारियां पूरी ,यूपी के 14 सीटों पर कल होगा मतदान - जानिए इन सीटों पर 2019 का हाल

सौरभ वीपी वर्मा

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव 2024 में छठवें चरण के लिए हो रहे चुनाव के लिए 23 मई को प्रचार प्रसार थम गया . इस चरण में उत्तर प्रदेश में 14 लोकसभा सीटों  के साथ बलरामपुर जिले की गैंसडी विधानसभा सीट पर उपचुनाव होना है. इन सीटों पर 25 तारीख को मतदान होगा. 
छठवें चरण में होने वाले 14 लोकसभा सीटों पर कई दिग्गज मैदान में है. इनमें सुलतानपुर सीट से भारतीय जनता पार्टी से मेनका गांधी उम्मीदवार है. वहीं आजमगढ़ में समाजवादी पार्टी से धर्मेंद्र यादव और आजमगढ़ से ही भाजपा के प्रत्याशी के तौर पर भोजपुरी फिल्म स्टार दिनेश लाल यादव निरहुआ हैं. जौनपुर में भाजपा प्रत्याशी कृपा शंकर सिंह , बस्ती लोकसभा सीट पर भाजपा से हरीश द्विवेदी तो सपा से राम प्रसाद चौधरी , बसपा से लवकुश पटेल , डुमरियागंज से भाजपा से जगदंबिका पाल ,सपा से कुशल तिवारी तो आजाद समाज पार्टी से अमर सिंह जैसे दिग्गज मैदान में हैं।

इस चरण में जिन 14 सीटों पर चुनाव है, उसमें सुल्तानपुर , प्रतापगढ़, फूलपुर, इलाहाबाद, अंबेडकर नगर, श्रावस्ती, डुमरियागंज, बस्ती, संत कबीर नगर, लालगंज (सुरक्षित), आजमगढ़, जौनपुर, मछली शहर (सुरक्षित) और भदोही हैं. 

2019 में लोकसभा चुनाव की बात करें तो इन 14 सीटों में से 10 सीटों पर भारतीय जनता पार्टी ने अपना परचम लहराया था. तीन सीटों पर बहुजन समाज पार्टी और एक सीट समाजवादी पार्टी के खाते में गई थी , अखिलेश यादव ने आजमगढ़ की सीट जीती थी पर उसके बाद 2022 में उपचुनाव में वह सीट भी सपा के हाथ से निकल गई थी. 

भाजपा अपना काम बता कर लोगों से अपने पक्ष में वोट मांगने की कोशिश में लगातार जुटी हुई है, तो वहीं गठबंधन भाजपा की कमियां बताकर और भाजपा के आने से क्या नुकसान होगा इसको बताने में लगा हुआ ।

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here

Pages