38 दिन से गायब वंशिका का सुराग नही लगा पाई पुलिस , द केरल स्टोरी जैसे मामले पर संदेह - तहक़ीकात समाचार

ब्रेकिंग न्यूज़

Post Top Ad

Responsive Ads Here

रविवार, 24 दिसंबर 2023

38 दिन से गायब वंशिका का सुराग नही लगा पाई पुलिस , द केरल स्टोरी जैसे मामले पर संदेह

सौरभ वीपी वर्मा

उत्तर प्रदेश के सिद्धार्थनगर जनपद के अंतर्गत भवानीगंज थाना के चकमारूफ गांव से गायब कक्षा 8 की छात्रा वंशिका का 38 दिन बीत जाने के बाद भी अभी तक कोई सुराग नहीं लग पाया है जिससे परिवार के लोगों में चिंता और भय का माहौल व्याप्त हो चुका है ।
वंशिका के पिता बृजकिशोर ने पुलिस को बताया कि उनकी बेटी 14 वर्षीय वंशिका बस्ती जनपद के पिरैला नरहरिया स्थिति धूपा देवी पब्लिक स्कूल की छात्रा थी वंशिका 17 नवंबर 2023 को शाम 5:00 बजे घर से कहीं निकल गई जिसका कोई पता नही चल पा रहा है ।

 मामले में पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर खोजबीन शुरू किया जिसमें लड़की को बेवा बाजार में ऑटो से उतरकर टाटा मैजिक गाड़ी में बैठते हुए सीसीटीवी फुटेज में देखा गया उसके बाद उसका अंतिम लोकेशन सीसीटीवी फुटेज के माध्यम से बस्ती रेलवे स्टेशन पर करीब 8:00 बजे देखा गया उसके बाद लड़की कहां गई और किसके साथ गई इस बात की कोई जानकारी अभी तक ना तो पुलिस को मिल पाई है और ना ही पीड़ित परिवार के लोगों को किसी माध्यम के जरिए उसका लोकेशन मिल पा रहा है ।

40 दिन से ज्यादा समय बीत जाने के बाद गायब 14 वर्षीय छात्रा के बारे में पुलिस को अभी तक कोई सुराग नहीं मिल पाया वहीं इस मामले में जमीनी स्तर पर खोजबीन एवं पड़ताल करने और सोशल मीडिया के इंस्टाग्राम अकाउंट से मिले कुछ प्रमाण के आधार पर कहा जा सकता है कि लड़की  क्षेत्र के कुछ मुस्लिम युवक के संपर्क में थी जिसके जरिए लड़की को या तो कहीं भगा दिया गया या फिर उसके साथ किसी बड़े कहानी को गढ़ा गया है , जिसमें द केरल स्टोरी जैसी कहानी भी शामिल हो सकती है । क्योंकि अभी तक मिली जानकारी के अनुसार जो प्रमाण मिलते हैं उसमें धूपा  देवी पब्लिक स्कूल के एक मुस्लिम अध्यापक द्वारा भी वंशिका से चैटिंग करने साक्ष्य प्राप्त हुआ है इसके अलावा कुछ और नंबर भी प्राप्त हुए हैं जिसपर वंशिका द्वारा बात किया गया है ,साथ ही लड़की के कॉपी में भी एक नंबर प्राप्त हुआ है जो क्षेत्र के एक मुस्लिम लड़के का नंबर है । लड़की के पिता बृजकिशोर ने बताया कि कॉपी और मोबाइल फोन के जरिए जो नंबर एवं प्रमाण मिले हैं उसे पुलिस को दिया गया लेकिन पुलिस अभी तक इस मामले में कोई खास कामयाबी हासिल नही कर पाई है।

पुलिस के कार्यशैली पर भी सवाल 

इस मामले में सिद्धार्थनगर जनपद की पुलिस पर भी सवाल खड़ा होता है कि आखिर जब कई  मोबाइल नंबर एवं इंस्टाग्राम अकाउंट के साथ सोशल मीडिया अकाउंट की चैटिंग का भी साक्ष्य मिला है तो अभी तक पुलिस के हाथ खाली क्यों हैं। लड़की के पिता बृजकिशोर ने बताया कि लड़की के पास कोई निजी मोबाइल नही था ,लड़की अपनी मां की मोबाइल फोन को ही इस्तेमाल करती थी ऐसे में सवाल इस बात का भी है कि पुलिस ने उसकी मां के मोबाइल से होने वाले संदिग्ध नंबरों के बारे पड़ताल की या नही , आखिर क्या कारण है कि इस आधुनिक युग में भी पुलिस इस मामले की तह में नही पहुंच पा रही है ,क्या इसमें कोई राजनीतिक दबाव है या पुलिस की लापरवाही ।

लड़की के पिता बृजकिशोर ने बताया कि 2 दिन पूर्व लड़की की मां की मोबाइल पर 40 मिनट के अंदर तीन फोन आए जिसे गलती से उसकी मां रिसीव नहीं कर पाई बाद में उस नंबर पर बातचीत किया गया तो उस नंबर पर बात करने वाला कभी आजमगढ़ तो कभी वाराणसी का रहने वाला बताया।  यह नंबर भी एक संदिग्ध नंबर हो सकता है जिसके तार लड़की से जुड़ी हुई हो सकते हैं ,पुलिस को इस कड़ी पर भी बल देना चाहिए और इसके तह में जाकर इसकी पड़ताल करनी चाहिए ताकि लड़की के गायब होने का राज खुल सके ।

38 दिन से ज्यादा समय बीत जाने के बाद लड़की के बारे में किसी प्रकार की कोई जानकारी न मिलने की वजह से क्षेत्र के लोगों में भय व्याप्त है कि आखिर ऐसी कौन सी कहानी है जिसकी वजह से अभी तक लड़की का पता नही चल पाया है ।
लड़की के पिता ने इस मामले में उच्चस्तरीय जांच की मांग की ,उन्होंने कहा कि अभी तक इतना समय बीत जाने के बाद किसी प्रकार की कोई जानकारी स्थानीय पुलिस नही जुटा पाई है जिसकी वजह से उसके परिवार सदमें में हैं । उन्होंने कहा कि जैसे भी हो लड़की को बरामद किया जाए क्योंकि लड़की की मां और उसकी छोटी बहन का स्वास्थ्य सदमे में खराब हो रहा है ।

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here

Pages