बस्ती- पानी निकासी की व्यवस्था ने होने से गांव में गंदगी एवं जलजमाव ,ग्रामीणों ने किया नाली निर्माण की मांग - तहक़ीकात समाचार

ब्रेकिंग न्यूज़

Post Top Ad

Responsive Ads Here

शनिवार, 14 मई 2022

बस्ती- पानी निकासी की व्यवस्था ने होने से गांव में गंदगी एवं जलजमाव ,ग्रामीणों ने किया नाली निर्माण की मांग

सौरभ वीपी वर्मा
बस्ती- ग्राम पंचायत में स्वच्छ भारत मिशन योजना के तहत साफ सफाई पर काफी ध्यान दिया जा रहा है लेकिन रामनगर विकास खंड के भैसहिया खुर्द बुजुर्ग ग्राम पंचायत के कलंदर नगर पुरवे पर पानी निकासी  की व्यवस्था न होने से गांव में गंदगी एवं जलजमाव का जमावड़ा लगा हुआ है ।

एक सौ से अधिक घरों वालों के कलंदर नगर के इस पुरवे पर इस कदर समस्या व्याप्त है कि गांव के लोगों को अपने घरों के सामने गड्ढे खोदकर पानी जमा किया जाता है जिससे संक्रमण फैलने की आशंका भी बनी रहती है । गांव में रहने वाली पुष्पा देवी ने बताया कि गांव में पानी निकासी के लिए नाली की व्यवस्था न होने से घर के सामने ही पानी का ढेर जमा हो जाता है जिससे काफी समस्या का सामना करना पड़ता है।
गांव के एक और निवासी अर्जुन कुमार ने बताया कि गांव में जलजमाव की बड़ी समस्या है उन्होंने बताया कि घर के सामने बने गड्ढे में पानी का जमाव जब ज्यादा हो जाता है तो वह बहकर सड़क पर आ जाता है जिससे आने जाने वाले लोगों को भी समस्या होती है एवं गांव के लोगों को भी शर्मिंदगी महसूस करनी पड़ती है । गांव के दो दर्जन से ज्यादा लोगों ने पुरवे पर नाली निर्माण की मांग की है।
ग्राम प्रधान राज कुमार चौधरी से जब इस मामले की जानकारी ली गई तब उन्होंने बताया कि गांव में नाली निर्माण एवं आरसीसी सड़क के निर्माण के लिए प्रस्ताव बनाकर विकास खंड कार्यालय पर जमा किया गया है काम की स्वीकृति होने के बाद ग्राम सभा में जल्द ही नाली निर्माण करवाकर ग्रामीणों को पानी निकासी की व्यवस्था सुनिश्चित कराई जाएगी ।

इस संबंध में खंड विकास अधिकारी सईद अहमद से जब बात हुई तो उन्होंने बताया कि यह मामला संज्ञान में आया है जल्द ही गांव में पानी निकास की व्यवस्था के लिए नाली निर्माण करवाकर के जलजमाव की समस्या को दूर किया जाएगा ।

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here

Pages