चेन्नई के एस्पाइरिंग लाइव्स' एनजीओ का सराहनीय कदम ,यूपी से 3 वर्ष से गायब व्यक्ति को परिवार से मिलाया - तहक़ीकात समाचार

ब्रेकिंग न्यूज़

Post Top Ad

Responsive Ads Here

सोमवार, 23 मई 2022

चेन्नई के एस्पाइरिंग लाइव्स' एनजीओ का सराहनीय कदम ,यूपी से 3 वर्ष से गायब व्यक्ति को परिवार से मिलाया

सौरभ वीपी वर्मा
उत्तर प्रदेश - गाजीपुर जनपद के जमानिया विकास खंड के बहादुरपुर गांव में एक परिवार में उस वक्त खुशियां लौट आईं जब  इसी गांव के रहने वाले दिनेशराम 48 वर्ष जो 3 साल से लापता थे उन्हें तमिलनाडु के रहने वाले एस्पाइरिंग लाइव्स' एनजीओ के मैनेजिंग ट्रस्टी  मनीष कुमार ने उनके परिवार का पता लगाकर परिवार से मिला दिया ।
एनजीओ के मैनेजिंग ट्रस्टी  मनीष कुमार ने मानसिक रूप से विक्षिप्त दिनेश राम अपने घर का पता, और रिश्तेदारों के बारे में बता पाने में काफी हद तक असहज थे। जबकि यह विवरण उनके परिवार का पता लगाने के लिए अनिवार्य था। दिनेश राम के द्वारा बताए गए अस्पष्ट तथ्यों को ही आधार बनाकर इनके परिवार का पता लगाया गया उसके बाद दिनेश राम को उनके परिवार से  मिलाया गया और दिनेश राम के बड़े भाई (महेश्वर नाथ भारती), और दूर के दामाद (राजेंद्र कुमार) चेन्नई जाकर दिनेश राम को वापस घर लाने के लिए चेन्नई पहुंचे जहां
एस्पाइरिंग लाइव्स ने चेन्नई के पेराम्बुर रेलवे स्टेशन पर दिनेश राम को इनके परिवार की तरफ से आए हुए इनके इन दोनों रिश्तेदारों के सुपुर्द कर दिया।
बता दें कि 'एस्पाइरिंग लाइव्स' एनजीओ 8 मई, 2018 को पंजीकृत हुई है और बिना किसी बाहरी स्रोत एवं वित्तीय सहायता से इसने अभी तक 112 मानसिक रूप से असक्षम लापता लोगों को उनके परिवार से मिलाया है। जिसमें एस्पाइरिंग लाइव्स के संस्थापक फरीहा सुमन और  ,प्रियंका प्रीतम ,और मोहम्मद असरुदीन एम का काफी  योगदान है।  
जाने के लिए आए। दिनेश राम अपने घर पहुँच चुके हैं। एस्पाइरिंग लाइव्स ने दिनेश राम के  उनको उनके परिवार से मिलाया है। 

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here

Pages