20 लाख से ज्यादा लोगों का सैम्पल ,देखिये उत्तर प्रदेश में किसकी बन रही है सरकार -तहकीकात समाचार पर - तहक़ीकात समाचार

ब्रेकिंग न्यूज़

Post Top Ad

Responsive Ads Here

सोमवार, 7 मार्च 2022

20 लाख से ज्यादा लोगों का सैम्पल ,देखिये उत्तर प्रदेश में किसकी बन रही है सरकार -तहकीकात समाचार पर

उत्तर प्रदेश - पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव के क्रम में आज उत्तर प्रदेश के 403 विधानसभा क्षेत्र में होने वाले 7 चरणों का मतदान समाप्त हो चुका है । 10 मार्च को प्रदेश के सभी 403 विधानसभा क्षेत्र के मतगणना की गिनती होगी उस दौरान देश दुनिया के नागरिक जान पाएंगे के प्रदेश में क्या नई सरकार बन रही है या पुरानी सरकार की वापसी हो रही है।लेकिन उसके पहले तहकीकात समाचार ने 403 विधानसभा से 20 लाख से ज्यादा लोगों से राय ली है जिसमें जानने का प्रयास किया गया है कि उत्तर प्रदेश में किसकी सरकार बनने के आसार हैं । Election Exit Poll 2022
तहकीकात समाचार द्वारा प्रदेश के 400 से अधिक स्थानीय पत्रकारों द्वारा प्रत्येक विधानसभा से 4 हजार से 8 हजार तक से ज्यादा लोगों का सैंपल लिया गया है , जिसमें जनता से 4 सवाल किए गए थे और सभी सवालों के जवाब में 21 लाख 84 हजार से ज्यादा सैम्पल लिए गए थे ।सैम्पल में उत्तर प्रदेश विधानसभा की कुल 403 सीटों में प्रत्येक जनपद में आने वाले सीटों की समीक्षा और पोल  की गई है जिसमें सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी इस बार पूर्ण बहुमत की सरकार बनाने में काफी पीछे चल रही है वहीं पिछली बार 2017 के चुनाव में 47 सीटों पर सिमटने वाली समाजवादी पार्टी गठबंधन के साथ 211 सीटों का आंकड़ा इस बार पार कर रही है जबकि भारतीय जनता पार्टी  171सीटों पर ही पहुंच पा रही है । प्रदेश में बसपा और कांग्रेस 19 सीटों के साथ अन्य दलों एवं निर्दल की बात करें तो प्रदेश में कोई सीट निकलती हुई नहीं दिखाई दे रही है 2 सीटों की स्थिति साफ नहीं है। 

तहकीकात समाचार द्वारा सैंपल के आधार पर यह अनुमान लगाया गया है , अंतिम फैसला 10 मार्च को ईवीएम के द्वारा सबके सामने आएगा । तब तक हम अनुमानों के आईने से  बता रहे हैं जिसमें राजनीतिक पार्टियों की सीटों की संख्या कम और ज्यादा हो सकती है ।


Post Bottom Ad

Responsive Ads Here

Pages