पत्नी ने प्रेमी संग मिलकर अपने ही पति की कराई हत्या - तहक़ीकात समाचार

ब्रेकिंग न्यूज़

Post Top Ad

Responsive Ads Here

शुक्रवार, 12 नवंबर 2021

पत्नी ने प्रेमी संग मिलकर अपने ही पति की कराई हत्या

सौरभ वीपी वर्मा 

बस्ती - जनपद के सोनहा पुलिस ने राकेश यादव हत्याकांड का खुलासा कर दिया है जिसमे उसकी पत्नी पूजा यादव और उसका प्रेमी राजू चौधरी द्वारा ही हत्या का षणयंत्र रचा गया था। 

जानिए क्या था मामल
बता दें कि है  4 नवम्बर को पथरा थाने के रमवापुर निवासी राकेश यादव (30) सोनहा थाना क्षेत्र के भैसहिया खुर्द बुजुर्ग गांव में अपनी पत्नी पूजा यादव पुत्री बुद्धिराम यादव को विदा कराने के लिए अपने ससुराल ग्राम भैसहिया खुर्द बुजुर्ग आया था उसके बाद वह अपनी पत्नी को लेकर मोटरसाइकिल से 08 तारीख को अपने घर के लिए निकला था लेकिन जब वह अपनी पत्नी को लेकर घर नही पहुंचा तो परिजनों ने खोजबीन शुरू किया ,उसी दिन क्षेत्र के कोल्हुई गांव के निकट आमी नदी के पास झाड़ियों में एक लाश की सूचना मिली जिसकी पहचान राकेश यादव के रूप में हुई। 

लाश की पहचान होने के बाद मृतक के बाबा द्वारा थाने पर तहरीर दिया गया जिसमें पुलिस ने 216/2021 धारा 302 IPC को पंजीकृत कर छानबीन शुरू किया। पुलिस के छानबीन में पता चला कि  मृतक राकेश यादव पुत्र हरिश्चन्द्र यादव निवासी रमवापुर थाना पथरा बाजार जनपद सिद्धार्थनगर की शादी वर्ष 2014 में  पूजा यादव पुत्री बुधिराम ग्राम भैसहिया खुर्द बुजुर्ग  थाना सोनहा जनपद बस्ती के साथ हुई थी शादी के बाद पूजा कई बार अपने ससुराल आयी-गयी विगत एक वर्षो से पूजा अपने माय़के में ही थी इसी गांव के ही राजू चौधरी से पूजा का सम्बंध हो गया और पूजा अपने पति राकेश से दूरी बनाने के लिए मन बना लिया। इसी बीच 4 तारीख को दिवाली के दिन पूजा के पति राकेश उसे लेने अपने ससुराल भैंसहिया खुर्द बुजुर्ग आया था इसी दौरान पत्नी पूजा ने अपने प्रेमी राजू चौधरी के साथ मिलकर अपने पति को अपने रास्ते से हटाने की योजना बना डाली ।

  08 तारीख को पूजा अपने मायके से अपने पति राकेश के साथ मोटरसाईकिल से ससुराल जाने के लिये घर से निकली  , वहीं योजना के अनुसार पूजा का प्रेमी राजू चौधरी भी उनके पीछे-पीछे मोटरसाईकिल से जा रहा था जब पूजा अपने पति के साथ कोल्हूई गांव के पास नदी के किनारे  पहुंची तो पति से शौच के बहाने मोटरसाईकिल रोकवाकर पति को लेकर बाग की झाड़ियों में सुनसान स्थान पर ले गई और वहां पर  पीछे से उसका प्रेमी राजू चौधरी भी पहुच गया और दोनो ने मिलकर राकेश यादव की गला दबाकर हत्या कर दिये और पूजा को साथ लेकर भाग गया। पुलिस द्वारा  प्राथमिक जांच पूरी होने के बाद मृतक राकेश की पत्नी पूजा एवं उसके प्रेमी राकेश को हत्या के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया है। 

अभियुक्तों को गिरफ्तार करने वाली टीम में प्रभारी निरीक्षक राम कृष्ण मिश्र , निरीक्षक विजय कुमार सिंह प्रभारी सर्विलांस सेल , उमाशंकर त्रिपाठी, अरविन्द कुमार मौर्य , योगेश कुमार सिंह (प्रभारी एण्टी नारकोटिक्स टीम , महेन्द्र यादव (नारकोटिक्स टीम), अजय कुमार , ललित नरायन राय , विपिन सिंह, विनय कन्नौजिया , इरशाद खाँ , सुभेन्द्र तिवारी , रामपुकार गिरी ,देवेन्द्र निषाद , रमेश कुमार गुप्ता (नारकोटिक्स टीम , हिन्दे आजाद (सर्विलांस टीम) समेत सोनहा पुलिस के अन्य जवान शामिल थे।

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here

Pages